IND vs ENG : रोहित शर्मा बोले-मैच जीत गये, लेकिन हमसे चूक हुई

IND-ENG

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क : भारतीय टीम ने रविवार को गत चैंपियन इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप 2023 के 29वें मैच में 100 रन से मात देकर लगातार अपनी छठी जीत दर्ज की। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा इस शानदार जीत के बावजूद अपनी टीम के प्रदर्शन से संतुष्‍ट नहीं हुए। रोहित शर्मा ने बल्‍लेबाजों पर अपनी भड़ास निकाली है।

बता दें कि लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 229 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड की टीम 34.5 ओवर में 129 रन पर ढेर हो गई। भारत ने इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में लगभग अपनी जगह पक्‍की कर ली है।

रोहित शर्मा बल्‍लेबाजों से नाखुश

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा कि पहले बल्‍लेबाजी करने पर चुनौती का सामना करना पड़ा। उन्‍होंने साथ ही कहा कि हमारे बल्‍लेबाजों ने अपेक्षा से 30 रन कम बनाए।

मेरे ख्‍याल से यह वो मैच रहा, जहां हमने अपनी क्षमता दिखाई। सभी अनुभवी खिलाड़‍ियों ने सही समय पर अपनी जिम्‍मेदारी निभाकर हमें जीत दिलाई। देखते हैं कि टूर्नामेंट हमारे लिए कैसा बीतता है। पहले पांच मैचों में लक्ष्‍य का पीछा करना था, लेकिन इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करनी पड़ी, हमारे लिए चुनौतीपूर्ण रहा।

हम जानते थे कि पिच में कुछ है और हमारी गेंदबाजी में अनुभव है। इसलिए हम एक सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाना चाहते थे। हमने बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया। पहले पावरप्‍ले में तीन विकेट गंवाए, जो कि आदर्श स्थिति नहीं थी। आपको फिर लंबी साझेदारी की जरुरत होती है, जो हमने की। मगर फिर हमने विकेट गंवाए, जिसमें मेरा विकेट शामिल रहा। मेरे ख्‍याल से हमने 30 रन कम बनाए।

गेंदबाजों से प्रभावित हुए कप्‍तान
भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों से कप्‍तान रोहित शर्मा बेहद प्रभाव‍ित हुए और रोहित शर्मा ने साथ ही कहा कि टीम में गेंदबाजी आक्रमण में काफी वैराएटी है।

हमारे तेज गेंदबाजों ने स्थिति को अच्‍छी तरह समझा और स्विंग व मूवमेंट का फायदा उठाया। हमारे गेंदबाजी आक्रमण में वैराएटी है। अच्‍छा संतुलन है। कुछ अच्‍छे स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों ने अपने अनुभव का फायदा उठाया। जब आपके पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण हो तो आप उन्‍हें एक अच्‍छा स्‍कोर देना पसंद करते हैं ताकि वो अपना जादू बिखेर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार