Champawat : सात साल से लगा रहे गुहार, फिर भी सड़क का नहीं हुआ निर्माण

CHAMPAWAT-NEWS

चंपावत, संवाददाता : चंपावत ब्लॉक के बगेड़ी ग्राम पंचायत के ज्यादातर लोग सड़क का इंतजार करते-करते थक गए हैं। आठ किमी की सड़क के लिए कई मंचों से आवाज उठाने के बाद मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में की गई शिकायत भी बेनतीजा निकली। सड़क नहीं होने का खामियाजा बगेड़ी, आगर, हैडिंगा, बैरा, लमकन, अमोन और सुकरिया तोक के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। आवाजाही में परेशानी के अलावा जरूरी सामान को गांव तक पहुंचाने में जेब पर भी काफी बोझ ढीली हो रही है।

595 आबादी वाले बगेड़ी ग्राम पंचायत में सड़क नहीं होने से न विकास है और न लोगों के लिए सुविधाएं। ग्रामीण पिछले सात साल से लगातार आवाज उठा रहे हैं फिर भी सड़क बनना तो दूर इसकी मंजूरी तक नहीं मिल सकी है। ग्रामीणों का कहना है कि छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को आवाजाही में परेशानी झेलनी पड़ रही है।

सबसे ज्यादा मुसीबत बीमार व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने में आती है। आठ किलोमीटर के पैदल और खराब रास्ते से डोली के सहारे मरीज को अस्पताल तक लाने में ढाई से तीन घंटे लगते हैं। वर्तमान में बगेड़ी ग्राम पंचायत में सड़क निर्माण सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार