Uganda : स्कूल में ISIS के हमले में 41 लोगों की मौत

ISIS-ATTACK

युगांडा, एनएआई : इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकवादियों ने कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य की सीमा के पास पश्चिमी युगांडा में एक स्कूल पर हमला बोल दिया। इस आतंकवादी हमले में मरने वालों की संख्या 41 तक पहुंच गई हैं। निजी स्वामित्व वाले एनटीवी युगांडा टेलीविजन ने ट्विटर पर कहा कि मरने वालों की संख्या 41 हो गई है, जबकि राज्य द्वारा संचालित न्यू विजन पेपर ने कहा 42 लोगों के मरने की पुष्टि की गयी थी ।

पुलिस ने बताया कि पूर्वी कांगो स्थित युगांडा के एक समूह एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज (ADF) के सदस्यों ने 16 जून की देर रात मपोंडवे में लुबिरिरा सेकेंडरी स्कूल पर हमला कर दिया । इसके अलावा हॉस्टल में आग लगा दिया औरबना हुआ खाना भी लूट ले गए। ट्विटर पर युगांडा पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अब तक स्कूल से 25 शव बरामद कर बवेरा अस्पताल भेजे जा चुके हैं। बवेरा अस्पताल में आठ पीड़ितो की गंभीर स्थिति बनी हुई है।

पुलिस ने यह नहीं बताया कि मरने वालों में कितने स्कूली बच्चे हैं। पुलिस ने कहा कि सैनिक, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य के विरुंगा नेशनल पार्क की ओर भाग रहे आतंकवादियों का पुलिस पीछा कर रही थी। जबकि अप्रैल में एडीएफ ने कांगो के पूर्वी लोकतांत्रिक देश में एक गांव में हमला बोला था, जिस के कारण कम से कम 20 लोग की मृत्यु हो गयी थी। युगांडा ने एडीएफ से लड़ने में मदद के लिए कांगो ने सेना भेजी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म