Lucknow : यूपी स्टेट ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन

taekwondo- championship

लखनऊ,डा. जितेंद्र बाजपेयी : लखीमपुर व इटावा के खिलाड़ियों ने यूपी स्टेट ताइक्वांडो चैंपियनशिप-2023 के पहले दिन पूमसे के मुकाबलों में कमाल दिखाते हुए तीन-तीन स्वर्ण पदक जीतते हुए अपनी धाक कायम की।

विभिन्न आयु वर्गो में पहले दौर के खेले गए मुकाबले

उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बहुउद्देश्यीय हाल में आयोजित 39वीं सब जूनियर, 7वीं कैडेट, 41वीं जूनियर, सीनियर क्योरगी एवं 7वीं पूमसे चैंपियनशिप में 2000 से ज्यादा खिलाड़ी भाग ले रहे है।

चैंपियनशिप के पहले दिन पूमसे व क्योरगी के मुकाबले खेले गए जिसमें पहले दिन लखनऊ के खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण सीनियर पेयर पूमसे के 30 साल से कम वर्ग में जीता। इसके अलावा सब जूनियर पेयर पूमसे व जूनियर बालिका टीम पूमसे में मेजबान के खातें में दो रजत पदक आये। आज बागपत व आगरा ने भी एक-एक स्वर्ण जीते।

इस चैंपियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष व उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो एसोसिएशन के चेयरमैन डा.सैयद रफत जुबैर रिजवी ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आगामी राष्ट्रीय ताइक्वांडो टूर्नामेंट्स में भाग लेने वाले उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को हर संभव सहयोग प्रदान किया जाएगा।

उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव राजकुमार ने करते हुए बताया कि इस चैंपियनशिप के माध्यम से चयनित स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी आगामी राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश टीम का प्रतिनिधत्व करेंगे।
इस दौरान उपस्थित अतिथिगण का स्वागत उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो एसोसिएशन के सह सचिव मोहित कुमार ने किया।

इस चैंपियनशिप में क्योरगी की स्पर्धाओं में कैडेट वर्ग में बालक व बालिका के दस-दस, जूनियर वर्ग में बालक व बालिका के दस-दस, सब जूनियर में बालक व बालिका के 12-12, सीनियर में पुरुष व महिला के 8-8 भार वर्गो में 80 स्वर्ण, 80 रजत व 160 कांस्य पदकों के लिए प्रतिस्पर्धा हो रही है।

जूनियर बालिका टीम पूमसे:-
स्वर्ण : लखीमपुर, रजत : लखनऊ
कैडेट बालक टीम पूमसे :-
स्वर्ण : बागपत, रजत : इटावा
सीनियर पुरुष टीम पूमसे (30 साल से कम) :-
स्वर्ण : आगरा, रजत : लखीमपुर
सीनियर पेयर पूमसे (30 साल से कम):-
स्वर्ण : लखनऊ, रजत : बागपत
जूनियर पेयर पूमसे :-
स्वर्ण : लखीमपुर, रजत : बागपत
कैडेट पेयर पूमसे:-
स्वर्ण : इटावा, रजत : बागपत
सब जूनियर पेयर पूमसे :-
स्वर्ण : इटावा, रजत : लखनऊ, कांस्य : मथुरा

कैडेट बालिका टीम पूमसे :-
स्वर्ण : इटावा
सीनियर महिला टीम पूमसे (30 साल से कम) :-
स्वर्ण: लखीमपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म