यूपी के नौ जिलों में सोमवार को आठवीं

school-up-to-8th-off

Republic Samachar || यूपी सरकार की ओर से 14 फरवरी से नर्सरी से कक्षा आठ तक के स्कूल खोलने का आदेश पहले ही जारी किया जा चुका है, लेकिन यूपी के नौ जिलों में ये स्कूल सोमवार को भी नहीं खुल पाएंगे। दरअसल, बरेली समेत यूपी के नौ जिलों में सोमवार को दूसरे चरण का मतदान है। इसके चलते सोमवार से स्कूल नहीं खुलेंगे। मंगलवार को हजरत अली और बुधवार को संत रविदास जयंती।

कोरोना के चलते सरकार ने स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी थी, सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई की इजाजत थी। संक्रमण कम हुआ तो सरकार ने सात फरवरी से नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं शुरू करने का आदेश दिया था। सोमवार से स्कूल शुरू हो गए। हालांकि छात्रों की उपस्थिति काफी कम रही।

अब सरकार ने एनसी से आठवीं तक की कक्षाएं खोलने का आदेश दिया था। बरेली में सोमवार को वोटिंग है। इस कारण स्कूल बंद रहेंगे। मंगलवार को हजरत अली जयंती का अवकाश है। माध्यमिक और बुनियादी विद्यालयों के कलैण्डर में संत रविदास की जयंती का भी अवकाश होता है। ऐसे में बुधवार को भी स्कूल बंद रहेंगे। गुरुवार से ही स्कूल खुलने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म