कनाडा : टिकटॉक पर लगाया प्रतिबंध

tik-tok-canada

ओटावा,एनएआई : कनाडा सरकार ने सोमवार को डेटा सुरक्षा के सम्बन्ध में सरकार की चिंताओं का हवाला देते हुए टिकटॉक को उसके सभी फोन और सभी उपकरणों से प्रतिबंधित कर दिया। टिकटॉक, जिसकी मूल कंपनी बाइटडांस चीनी है, को विगत महीनों में पश्चिमी देशो कि जांच का सामना करना पड़ रहा है।

कनाडा में उल्लंघन का कोई सबूत नहीं

कनाडा सरकार ने अपने एक बयान के मुताबिक , “मंगलवार से प्रभावी रूप से सरकार द्वारा जारी मोबाइल उपकरणों से टिकटॉक एप्लिकेशन को हटा दिया जाएगा। इन उपकरणों के उपभोक्ताओ को भविष्य में एप्लिकेशन डाउनलोड करने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।” यूएस के बाद, कनाडा ने डेटा संबंधी चिंताओं को लेकर सरकारी उपकरणों पर टिक टॉक पर प्रतिबंध लगा दिया है।

कनाडा के सूचना अधिकारी ने ” यह गोपनीयता और सुरक्षा के लिए अस्वीकार्य स्तर का जोखिम प्रस्तुत करता है।” लेकिन ऐप से जुड़े सरकारी डेटा के उल्लंघन का कोई सबूत अभी तक नहीं मिला है। सूचना अधिकारी ने चेतावनी दी है कि टिकटॉक के डेटा संग्रह के तौर तरीके फोन की सामग्री तक काफी पहुंच प्रदान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म