टीटीपी ने कराची में पुलिस मुख्यालय पर किया हमला

download

कराची,एनएआई : पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में शुक्रवार देर शाम पुलिस मुख्यालय में गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। कुछ देर के लिए मौजूद पुलिसकर्मी कुछ समझ नहीं पाए कि गोलियों की आवाजे कहां से आ रही है ,लेकिन कुछ लोग इन गोलियों के शिकार भी हो गए। लेकिन जल्द ही आतंकी हमले के चलते अलर्ट पुलिस जवानों ने मोर्चा संभाल लिया और जवाबी फायरिंग की ।

आतंकी हमले के चलते आठ लोगों की मृत्यु

चार घंटे से ज्यादा समय तक चली मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए। वहीं, हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए हैं। हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने ली है। शहर के मध्य स्थित पुलिस मुख्यालय में शाम करीब सात बजे आठ से दस आतंकी पुलिस मुख्यालय में घुसे थे।

पुलिस की वर्दी में दो आतंकी मुख्य द्वार से घुसे जबकि शेष पीछे से आए। पांच मंजिला वाले पुलिस मुख्यालय भवन में घुसते ही आतंकियों ने ग्रेनेड फेंककर कई धमाके किए। कराची के पुलिस प्रमुख जावेद आलम ओधो ने आतंकी हमले की पुष्टि की है।उन्होंने बताया कि कुछ ही देर में पुलिस और अर्धसैनिकों बलों के जवानों द्वारा जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।

इसी माह पेशावर के मस्जिद पर किया गया था हमला

इसके बाद,पाकिस्तान पुलिस द्वारा पूरे इलाके को घेर लिया गया और मुख्यालय के नजदीक की सड़कों का यातायात सञ्चालन रोक दिया गया। पाकिस्तान में टीटीपी के नवंबर 2022 में युद्धविराम खत्म करने के बाद से लगातार हमले हो रहे हैं। इसी महीने पेशावर की पुलिस लाइन में स्थित मस्जिद पर आत्मघाती हमला कर टीटीपी ने करीब एक सौ पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों को मार दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म