यूपी बैंक एंप्लाइज यूनियन का सम्मेलन लखनऊ में आयोजित

bank-sammelan

लखनऊ,रिपब्लिक समाचार,अमित चावला : यूपी बैंक एंप्लाइज यूनियन लखनऊ इकाई के तत्वाधान में आज सप्रू मार्ग स्थित उद्यान भवन में युवा व महिला बैंक कर्मियों का सम्मेलन आयोजित हुआ जिसकी अध्यक्षता शकील अहमद ने की। सम्मेलन में लगभग 300 बैंक कर्मियों ने भाग लिया व बैंक संबंधी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

कर्मचारियों के उत्पीड़न के खिलाफ आक्रोश व्यक्त

सम्मेलन में युवा व महिला बैंक कर्मियों ने संगठन स्तर पर चर्चा करते हुए संगठन के प्रयासों व आंदोलन की सराहना करते हुए विभिन्न आंदोलनों में अपनी उपस्थिति, शक्ति व संलिप्तता को बढ़ाने का संकल्प लिया। सम्मेलन में बैंक कर्मियों ने बैंक के निजीकरण के प्रयासों, आर्थिक सुधारों की आड़ में किए जा रहे पूंजीवादी समर्थक ,सरकारी हस्तक्षेप व कर्मचारियों के उत्पीड़न के अंतर्गत समझौतों के उल्लंघन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए संगठन के सभी आंदोलनों को शत-प्रतिशत सफल बनाने का संकल्प लिया।

आगामी अप्रैल-मई में होगा राज्य स्तरीय सम्मेलन

सम्मेलन में राजधानी लखनऊ में आगामी अप्रैल-मई में होने वाले राज्य स्तरीय युवा एवं महिला बैंक कर्मियों के सम्मेलन में प्रतिनिधित्व करने वाले लखनऊ इकाई के प्रतिनिधियों को भी चुना गया जिसमें महिला संयोजक स्वाति सिंह को, महिला अध्यक्ष रश्मि को एवं युवाओं के प्रतिनिधि के रूप में अभिषेक तिवारी (यूनियन बैंक ऑफ इंडिया), अभिषेक चौहान( केनरा बैंक) व गौरव चौरसिया (इंडियन बैंक )को चुना गया।

सम्मेलन में उपाध्यक्ष नदीम अहमद सिद्दीकी ,ललित श्रीवास्तव अजय श्रीवास्तव आदि अन्य कार्यकारिणी सदस्य भी उपस्थित रहे। सम्मेलन का संचालन सुरेश कुमार संगतानी ने किया जो कि उत्तर प्रदेश बैंक एम्प्लॉइज़ यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष हैं और लखनऊ इकाई के सचिव भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार