UPSC में कानपुर की कृतिका ने हिंदी मीडियम में किया टॉप

kratika-mishra

कानपुर,रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : कानपुर नगर के काकूपुर रब्बन की बेटी कृतिका मिश्रा IAS बन गई हैं, उन्होंने हिंदी मीडियम में देश में पहला स्थान प्राप्त किया है। छात्र जीवन से ही मेधावी कृतिका सभी कक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करती थी ।

प्रदेश स्तर और राष्ट्रीय स्तर की वाद विवाद प्रतियोगिता तथा भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर चुकी है । राष्ट्रपति और बहुत सारे राज्यपालों के द्वारा सम्मानित भी हो चुकी है। 2015 का बाल श्री पुरस्कार कृतिका के द्वारा जीता गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर आशीर्वाद प्राप्त कर चुकी हैं।

डॉ दिवाकर मिश्र कृतिका मिश्रा के पिता कानपुर नगर के प्रतिष्ठित बीएनएसडी इंटर कॉलेज मे 42 वर्षों से लेक्चरर के पद पर कार्यरत हैं।

कृतिका की माँ भारतीय जीवन बीमा निगम में कार्य करती है। कृतिका की छोटी बहन मुदिता मिश्रा ने युवा संसद की प्रथम विजेता का गौरव प्राप्त किया है। उनका भाषण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के समक्ष हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार