उत्तरकाशी में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.5 रही तीव्रता

earthquake-uttarkashi

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : शनिवार देर रात उत्तरकाशी में एक के बाद एक भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए। झटके लगते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. फिलहाल इस दौरान किसी तरह के जान-माल की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। पहला झटका मध्य रात 12:40, दूसरा झटका 12:45 व तीसरा झटका 01:01 पर महसूस किया गया।

स्थानीय निवासी हेमलता के अनुसार , अचानक खिड़की दरवाजे जोर से बजने की आवाज सुनाई दी। किचन में रखें कुछ बर्तन भी जमीन पर गिर गए। लगातार एक के बाद एक तीन भूकंप के झटकों के आने से लोग दहशत में आ गये। लोग काफी समय तक घरों के बाहर ही रहे।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) से प्राप्त जानकारी के अनुसार 12ः45 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.5 मापी गई । जिसका केंद्र तहसील भटवाड़ी के अंतर्गत सिरोर के जंगल में बताया जा रहा है। भूकंप से कहीं से भी किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं है। वहीं श्रीनगर जम्मू कश्मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार