विदेश मंत्रालय ने जदएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना को थमाया कारण बताओ नोटिस

Prajwal-Revanna

नई दिल्ली, एनएआई : विदेश मंत्रालय ने जदएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना को कारण बताओ नोटिस भेजकर पूछा है कि उनका राजनयिक पासपोर्ट क्यों नहीं रद कर दिया जाना चाहिए ? प्रज्वल के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने विदेश मंत्रालय से प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट निरस्त करने का अनुरोध किया है।

कर्नाटक सरकार के अनुरोध पर कार्रवाई
अधिकारियों ने गुरुवार को कहा था कि विदेश मंत्रालय प्रज्वल का राजनयिक पासपोर्ट निरस्त करने के कर्नाटक सरकार के अनुरोध पर कार्य वाही कर रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि वह फिलहाल जर्मनी में हैं। अधिकारियों ने कहा कि प्रज्वल का पासपोर्ट रद करने के लिए शुरू की गई प्रक्रिया के तहत उनको कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। यह सूचना उनको ईमेल के द्वारा भेजा गया है।

समाचार एजेंसी एनए आई के अनुसार, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि विदेश मंत्रालय को प्रज्वल रेवन्ना का पासपोर्ट निरस्त करने का अनुरोध 21 मई को प्राप्त हुआ था। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पासपोर्ट रद करने के लिए हमें न्यायिक अदालत या पुलिस के अनुरोध की आवश्यकता होती है। विदेश मंत्रालय को कर्नाटक सरकार का पत्र 21 मई को मिला था। हमने इस पर तुरंत निर्णय लिया ।

विदेश मंत्री ने क्या बोला ?
भाजपा पर प्रज्वल रेवन्ना को बचाने के लिए कांग्रेस सरकार के आरोपों पर जयशंकर ने बोला कि उन्होंने पहला कदम नहीं उठाया। मेरा कहना है, यह पहला प्रकरण नहीं है जब पासपोर्ट रद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don’t judge Yo Jong by her beauty जल्दी से वजन घटाने के लिए 7 दिन तक फॉलो करें ये डाइट प्लान खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं