600 दुकाने आग की चपेट में, सेना ने संभाला मोर्चा

ANVARGANJ-MARKET

कानपुर,,रिपब्लिक समाचार, संवाददाता : अनवरगंज के बांसमंडी में कपड़े की रेडीमेट मार्केट में रात दो बजे लगी आग ने हमराज कंपलेक्स, एआर टावर में रेडीमेड मार्केट सह‍ित लगभग 600 से अध‍िक दुकानों को अपनी चपेट में ले ल‍िया।
गुरुवार देर रात करीब दो बजे अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।आग ने विकराल रूप धारण करते हुए ऊपर की मंज़िलों की दुकानों तक जा पहुंची। धीरे-धीरे आग ने अगल – बगल की भी इमारतों को चपेट में ले ल‍िया। लखनऊ से हाइड्रोल‍िक फायर ब्रिगेड मशीन मंगाने के साथ ही सेना ने मोर्चा संभाल लिया है।

जैसा की ज्ञात है क‍ि देर रात एआर टावर में रेडीमेड मार्केट आग की लपटें उठती देख कर राहगीरों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचित किया । घटना स्थल पर अनवरगंज पुलिस के साथ मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा व लाटूश रोड मीरपुर फजलगंज और जाजमऊ आदि फायर स्टेशनों से लगभग छह गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू किया। बांसमंडी स्थित हमराज कंपलेक्स के बगल में स्थित चार मंजिला एआर टावर में दो दर्जन से अधिक रेडीमेड कपड़ों की दुकानें हैं।

इसी टावर में गुरुवार रात करीब दो बजे अचानक पहली मंजिल की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई जो विकराल रूप धारण कर ऊपर की मंज़िल में स्थित दुकानों तक जा पहुंची। मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा ने कहा क‍ि प्रथम दृष्टया मार्केट में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। हादसे के कारणों की जांच जारी है। टावर में अग्नि सुरक्षा के मानकों की भी जांच कराई जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार