Lucknow : AC कोच में ब‍िना ट‍िकट यात्रा कर रहे दारोगा ने TTE को गोली मारने की दी धमकी

LUCKNOW-NEWS (15)

लखनऊ, संवाददाता : एसी कोच में बिना टिकट यात्रा कर रहे वर्दी पहने दारोगा उस समय क्रोधित हो गए, जब टीटीई ने दरोगा से टिकट मांग लिया। टीटीई टिकट दिखाने के लिए बोलै और दारोगा टीटीई से बत्तमीजी करते रहे। नोकझोंक के चलते टीटीई ने दारोगा से उनकी वर्दी उतरवाने की बात कह दी तो दारोगा ने भी वर्दी उतरवाने वाले को गोली मारने की धमकी दे दिया।

रायबरेली रेलवे स्टेशन पर तैनात (टीटीई) रविशंकर चौधरी की 27 अक्टूबर को त्रिवेणी एक्सप्रेस में ड्यूटी पर थे। वह चारबाग स्टेशन से ट्रेन पर चढ़े। उन्हें एसी कोच एम-4, एम-5 और एम-6 में टिकट चेक करना था। एम-6 में दारोगा सुरेश कुमार सिंह बैठे थे। टीटीई ने दारोगा से पूछा कि कहां जाएंगे। जवाब मिला- इलाहाबाद। टीटीई ने टिकट दिखाने को कहा तो दारोगा ने कहा कि टिकट नहीं है। इस पर टीटीई ने कहा कि बिना टिकट आप यात्रा नहीं कर सकते, आपको टिकट बनवाना पड़ेगा। यह बात दारोगा को बुरी लग गई। वह रविशंकर चौधरी से भिड़ गए। काफी देर तक दोनों और में गर्मी गर्मी बातें होती रही। उसी कोच में रेलवे के कई कर्मचारी यात्रा कर रहे थे, जिन्होंने प्रकरण शांत कराया।

मौका पाते ही बीच रास्ते भाग गया दारोगा

इसी बीच टीटीई ने कामर्शियल कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर दिया । दरोगा को बताया गया कि बछरावां में आरपीएफ की टीम कोच में आ जाएगी। ट्रेन स्टेशन से निकलने के बाद लखनऊ में ही सदर में रुक गई।जेल जाने के भय से दारोगा मौका देखकर ट्रेन से उतर गए।

वीड‍ियो वायरल
टीटीई बोले कि दारोगा की नेम प्लेट पर सुरेश कुमार सिंह के नाम थी , जो बिना टिकट यात्रा कर रहे थे। उनके बारे में और ज्यादा जानकारी न होने के कारण शिकायत नहीं की गई। रेलकोच के अंदर हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहा है। जबकि , दैनिक जागरण वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। मुख्य टिकट निरीक्षक अजय सिंह बोले है कि टीटीई शिकायत करते हैं तो जीआरपी थाने में केस दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

India’s cricketers will score 200 against New Zealand Designs of Mehendi for Karwa Chauth in 2024 Indian Women’s T20 World Cup Qualifiers Simple Fitness Advice for the Holidays Top 5 Business Schools in the World