Kanpur : जेसीबी ने खोदी सीसी सड़क, मेयर ने रुकवाया काम, दिये कार्रवाई के निर्देश

KANPUR-NEWS (15)

कानपुर, संवाददाता : मोहल्ले के लोगों ने कहा कि उनकी गली में आरसीसी सड़क निर्मित थी, जो काफी मजबूत बनी हुई थी। उसे जेसीबी से तोड़कर बनाए जाने की आवश्यकता ही नहीं थी, जबकि इसमें सिर्फ सड़क का पैचवर्क का कार्य होना था, लेकिन पूरी गली की सड़क ही उखाड़ दी गई है।

कानपुर के अशोक नगर की जिस सड़क (सीसी रोड) में चंद गड्ढे थे। पेचवर्क से ही कार्य चल सकता था। नगर निगम के अभियंताओं और ठेकेदार की मिलीभगत से वह सड़क को उखाड़ दी गई। महापौर ने मौके पर पहुंच पर पहुंच कर काम रुकवा दिया । इसके बाद जेसीबी जब्त कराई और नगर आयुक्त को कार्रवाई के निर्देश दिए।

वार्ड-37(अशोक नगर) की है घटना

महापौर प्रमिला पांडेय बुधवार को वार्ड-37 (अशोक नगर) के अंतर्गत 111ए/226 न्यू दुर्गा पार्क, सुख्खा सिंह हलुवाई के बगल वाली गली के निवासियों की शिकायत पर पहुंची। मोहल्ले के लोगों ने महापौर से कहा कि उनकी गली में आरसीसी निर्मित सड़क थी, जो काफी मजबूत थी।

उसे जेसीबी के द्वारा तोड़कर बनाए जाने की आवश्यकता ही नहीं थी। इसमें सिर्फ सड़क का पैचवर्क होना था, लेकिन पूरी गली की सड़क ही तोड़ दी गई है। इस कारण घर से निकलना मुश्किल हो गया है। महापौर ने सभी अधिशाषी अभियंताओं को निर्देशित किया कि दीपावली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए सड़क निर्माण कार्य दीपावली के उपरांत बनाये।

दोषी के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश
उक्त सड़क निर्माण की पत्रावली के संबंध में जोन 4 के अधिशाषी अभियंता आरके तिवारी ने भी कहा कि सड़क का व्यय 5,70,325 रुपये का तैयार किया गया है, जबकि उक्त सड़क का सिर्फ पैचवर्क कार्य करा दिया जाता तो काफी कम धन व्यय होता। महापौर ने शिवशरणप्पा जीएन, नगर आयुक्त को बुलाकर सड़क की जांच कराकर संबंधित दोषी के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार