आज रफ्तार पकड़ेगा चक्रवाती तूफान ‘मोका’

toofan-moca

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, डेस्क : चक्रवाती तूफान ‘मोका’ तेज गति से उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बढ़ रहा है। इसके मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक बहुत भीषण चक्रवात में बदलने की आशंका जताई जा रही है। तूफान के बांग्लादेश के काक्स बाजार और म्यांमार के क्यौकप्यू को पार करने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 150 से 175 किमी प्रति घंटे के लगभग रहेगी।

आज पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में सुबह से ही 110-120 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवा चल रही है, जिसकी गति शाम तक 130 से 145 किमी प्रति घंटे हो जायेगी। बंगाल के पूर्वोत्तर खाड़ी में आज 50-60 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चलने की संभावना है। इसके 13 मई की सुबह तक गति 100 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। बंगाल की उत्तर पश्चिमी खाड़ी के निकटवर्ती क्षेत्र में 13 मई और 14 मई को 55-65 किमी प्रति घंटे की गति से लेकर 75 किमी प्रति घंटे की गति तक हवा चलने की संभावना जताई जा रही है।

अंडमान सागर में आज और कल समुद्र की स्थिति बहुत खराब रहेगी। बंगाल की खाड़ी में भी समुद्र की स्थिति खराब है। हालांकि, इसमें 14 मई से सुधार होने की सम्भावना है । मछुआरों को अंडमान सागर और बंगाल की खाड़ी में न जाने के लिए सचेत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी