World Cup 2023 : अफगानिस्तान की जीत के पीछे अजय जडेजा का बड़ा योगदान

WORLD-CUP-2023 (3)

नई दिल्ली, एंटरटेनमेंट डेस्क : अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में भले ही दो मैच जीते हैं पर दोनों ही मुकाबले अपने से बेहद मजबूत टीमों के खिलाफ। पहले डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को दिल्ली में हराया तो चंद दिन पहले पाकिस्तान को चेन्नई में पटका। वो दिन दूर नहीं जब एशियाई महाद्वीप में भारत के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट का सुपर पावर बनकर उभरेगा।

अफगानिस्तान की टीम अटैकिंग ब्रांड की क्रिकेट खेलती है। मैदान पर एक-एक खिलाड़ी 11-11 पर भारी है। क्रिकेट के नक्शे में अफगानिस्तान को अभी और चमकना है। टीम की कामयाबी की एक बड़ी वजह कोच और सपोर्ट स्टाफ भी है। ऐसे में चलिए आपको अफगानिस्तान टीम के उन पांच चेहरों से मिलवाते हैं, जिन्हें पर्दे के पीछे के हीरो कहा जा रहा है।

अफगानिस्तान की टीम का काया कल्प करने में पूर्व भारतीय कप्तान अजय जडेजा का बड़ा योगदान रहा है। वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें अपना मेंटॉर नियुक्त किया था। अजय जडेजा ने खिलाड़ियों में जीत का ऐसा आत्म विश्वास भरा कि टीम असर दिखाने लगी। भारतीय पिचों से अजय जडेजा अच्छी तरह से वाकिफ हैं, इसका फायदा अफगानिस्तान टीम को मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार