Britain : अवैध आव्रजकों के खिलाफ देशव्यापी अभियान में ऋषि सुनक हुए शामिल

RISHI-SUNAK

लदंन, एजेंसी : ब्रिटेन में अवैध आव्रजकों के खिलाफ देशव्यापी अभियान चलाया जा रहा है। इस छापेमारी की कार्रवाई में ब्रिटेन के गृह विभाग के प्रवर्तन अधिकारी और प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी शामिल हुए। इस अभियान के तहत 20 अलग-अलग देशों के 105 नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। छापेमारी के दौरान सुनक बुलेटप्रूफ जैकेट पहने दिख रहे है। अगले वर्ष संभावित आम चुनावों से पहले ऋषि सुनक ने अवैध घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाई को सुनक सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में जगह दी है।

अवैध कामगारों से बेरोजगारी पड़ रही झेलनी

ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएल्ला ब्रावेरमैन ने छापेमारी को लेकर कहा कि अवैध कामगारों से हमारे समुदायों को नुकसान हो रहा है, इससे ईमानदार कामगारों को बेरोजगारी झेलनी पड़ रही है और लोगों की जेबों पर यह भारी पड़ रहा है क्योंकि ये लोग टैक्स नहीं भरते हैं। उन्होंने आगे कहा कि जैसा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि हम अपने कनूनों और देश की सीमाओं का दुरुपयोग करने वालो से निपटने के लिए सक्षम हैं।

हम जानते हैं कि रोजगार की ब्लैक-मार्केट आव्रजकों के लिए लुभावनी है जो ब्रिटेन की अवैध और खतरनाक यात्राओं को प्रोत्साहित करता है। आज जैसे अभियान एक स्पष्ट संदेश देते हैं कि हम इसका विरोध करते हैं।

159 जगह पर हुई छापेमारी
पूरे ब्रिटेन में आव्रजन प्रवर्तन अधिकारियों ने 159 जगह पर छापेमारी की गयी और इस दौरान देश-विदेश से 105 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया। ये गिरफ्तारियां कार वॉश,रेस्तरां, नाई की दुकानों ,नेल बार, और सुविधा स्टोर सहित वाणिज्यिक परिसरों में की गई ।

आव्रजन प्रवर्तन टीमों ने दावा किया है कि उन्होंने 2023 की पहली तिमाही में, लगभग 1,303 प्रवर्तन दौरे किए, जो पिछले वर्ष की अवधि की तुलना में 57 प्रतिशत अधिक है। वहीं, पिछले साल की अवधि की तुलना में गिरफ्तारियां दोगुनी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार