Uttarakhand : कालसी में मुस्लिम व्यक्ति के पूजन सामग्री बेचने पर बवाल

KALSI-NEWS

देहरादून,संवाददाता : मुस्लिम व्यक्ति के पूजन सामग्री बेचने को लेकर कालसी में बवाल हो गया। जबरन दुकान को बंद करा दिया गया। जिसके पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थित संभाला। पुलिस ने रूद्रसेना के संस्थापक को हिरासत में ले लिया। और इसके बाद दुकान खुलवाई।

विरोध में दुकानों को कराया बंद

मुस्लिम व्यक्ति के पूजन का सामान बेचने पर रूद्र सेना और विश्व हिंदू परिषद,और बजरंग दल के कार्यकताओं ने कालसी गेट बाजार में धरना प्रदर्शन किया। विरोध में दुकान को बंद करा दिया। मामला बिगड़ता देख कालसी थाना पुलिस ने रूद्र सेना के संस्थापक राकेश तोमर उत्तराखंडी को हिरासत में लेकर दुकान को पुनः खुलवाया।

प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को बाजार से भगा दिया गया । जबकि कि कुछ देर बाद पुलिस ने कड़ी हिदायत देकर राकेश तोमर उत्तराखंडी को रिहा कर दिया। शनिवार की रूद्र सेना और विश्व हिंदू परिषद ,बजरंग दल के कार्यकर्ता और रूद्रसेना के संस्थापक राकेश उत्तराखंडी के नेतृत्व में कालसी बजार में इकट्ठा हुए। जहां उन्होंने विरोध में धरना प्रदर्शन किया।

राकेश तोमर उत्तराखंडी ने आरोप लगाया कि डेयरी फार्म की दुकान एक महिला के नाम आवंटित है। जिसने नियम विरूद्ध दुकान को करीब चार माह पूर्व एक मुस्लिम धर्म विशेष के व्यक्ति को किराए पर दे दिया। जिसमें वह व्यक्ति परचून की दुकान चला रहा है। आरोप लगाया कि धर्म विशेष की पहचान छिपाकर पूजन सामग्री भी बेची जा रही है। जिससे हिंदू धर्म की आस्था से खिलवाड़ हो रहा है।

आवंटन निरस्त नहीं हुआ तो फिर करेंगे आंदोलन
राकेश तोमर ने कहा कि बाजार में मीट की दुकान में धर्म विशेष की पहचान छुपाकर संचालित की जा रही है। दुकान के बाहर हलाल का बोर्ड नहीं लगाया जा रहा है। कहा कि ऐसी दुकानें किसी भी सूरत में संचालित नहीं होने दी जाएगी। राकेश तोमर ने कहा कि यदि सात दिन के भीतर डेयरी प्रबंधन दुकान का आवंटन निरस्त नहीं किया गया तो फिर से आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार