Mann ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे आज ‘मन की बात’

PM-MODI (11)

नई दिल्ली,एनएआई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे। पीएम के कार्यक्रम का यह 102वां संस्करण है, जो हर बार की तरह सुबह 11 बजे प्रसारित होगा। जबकि , हर बार महीने के अंतिम रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम का प्रसारण होता है, लेकिन इस बार यह खास वजह से एक हफ्ते पहले होने जा रहा है।

US दौरे की वजह से मन की बात कार्यक्रम एक हफ्ता पहले प्रसारित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते अमेरिका दौरे पर जाने वाले हैं। यही वजह है कि मन की बात कार्यक्रम एक हफ्ता पहले प्रसारित होने जा रहा है। इस बीच, पीएम मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ने हाल ही में अपने 100वें एपिसोड को पूरा किया, जो 26 अप्रैल को देश ही नहीं दूसरे देशों में भी प्रसारित किया गया। इस कार्यक्रम का न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में भी सीधा प्रसारण किया गया था।

रामपुर की महिलाओं को मिलेगा सम्मान
पीएम नरेंद्र मोदी का इस बार का कार्यक्रम यूपी के रामपुर की मुस्लिम महिलाओं के लिए काफी खास रहने वाला है। दरअसल, मन की बात कार्यक्रम में इस बार रामपुर की मुस्लिम महिलाएं स्क्रीन पर नजर आएंगी। कार्यक्रम के लिए दो विधानसभा रामपुर और ललितपुर की जोखरा विधानसभा का चयन किया गया है।

कार्यक्रम से कई गुमनाम लोगो को मिला सम्मान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के द्वारा दुनिया की कई ऐसी शख्सियतों के बारे में बताया गया, जिन्होंने अपने क्षेत्र में विशेष योगदान दिया, लेकिन उनके योगदान का देश को पता नहीं चला। कार्यक्रम के जरिए इन लोगों को सम्मान दिया गया और इतना ही नहीं उनकी प्रेरणा से लोग आगे भी बढ़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी