Gwalior : अब बागेश्वर धाम बाबा वनवासी क्षेत्र में करेंगे कथा

BABA-BAGESHWAR

ग्वालियर,संवाददाता : बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री अब आदिवासियोंं के बीच में जाकर कथा कहने जाएंगे। यह बात उन्होंने एक वायरल वीडियो में कही। उन्होंने कहा कि उन्होंने बड़ी बड़ी कथाएं कर ली है, और बड़े बड़े लोग चेला है। लेकिन हमें लगता है कि कथाओं की जरूरत शहर में रहने वाले लोगों को नहीं है, इसलिए अब वे आदिवासी क्षेत्र में जाकर कथा कहेंगे।

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि आदिवासी लोग कथा में मंच तक आदिवासी लोग नहीं आ पाते। कोई कथा व्यास उनके पास कथा कहने जाता नहीं है। जबकि जरूरत उन्हें ही कथा कहने की है, क्योंकि सनातन धर्म से आदिवासियों से काटने का आगला टारगेट है। इसलिए वे छतरपुर के पटेरी गांव में 3 दिन की कथा होगी। इसका पूरा खर्च बागेश्वर धाम ही वहन करेगा। इसमें टेंट, लाइट आदि सभी व्यवस्थाएं होंगी और भंडारा भी धाम की तरफ से होगा। अब आदिवासियों को भी मंच पर बैठाएंगे और उनसे कहेंगे वे कथा सुने। इसके बाद दमोह जिले में ऐभी ऐसे ही क्षेत्र में कथा कही जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार