CBI ने पूर्व CMD के घर से 20 करोड़ नकद और कीमती सामान किया बरामद

cbi-raid

नई दिल्ली,एनएआई : सीबीआई ने मंगलवार को जल शक्ति मंत्रालय के तहत एक केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम WAPCOS लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजिंदर कुमार गुप्ता और उनके परिवार के सदस्यों के घरो में छापा मारे गए। इस दौरान सीबीआई ने 20 करोड़ रुपए की नकद धनराशि बरामद किया हैं।

सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति रखने के प्रकरण में राजेंद्र कुमार गुप्ता,और उनकी पत्नी रीमा गुप्ता , बेटे गौरव गुप्ता और बहू कोमल गुप्ता के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि सीबीआई ने पूर्व CMD, वाटर एंड पावर कंसल्टेंसी सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड ( WAPCOS, जल शक्ति मंत्रालय के तहत भारत सरकार का एक उपक्रम ) और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ आय से अधिक का आरोप लगाया है कि आरोपी कार्यकाल के दौरान 1 अप्रैल, 2011 से 31 मार्च, 2019 तक, उनके पास आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्तिया बनाई है।

सीबीआई ने कहा कि यह भी आरोप है कि आरोपी ने अपनी सेवाओं से रिटॉयर्ड होने के बाद दिल्ली स्थित एक निजी कंपनी के नाम से परामर्श व्यवसाय शुरू किया गया था। आरोपियों की कथित अचल संपत्तियों में दिल्ली, पंचकुला, गुरुग्राम,, सोनीपत और चंडीगढ़ शहर में फैले फ्लैट, व्यावसायिक संपत्तियां और फार्महाउस भी शामिल हैं।

जबकि कि CBI ने आरोपी के दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, सोनीपत और गाजियाबाद में 19 स्थानों पर तलाशी लिया जिसमें ₹20 करोड़ (लगभग) की भारी मात्रा में नकदी, सोने चांदी के जेवरात और अन्य मूल्यवान सामान और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार