शेरवानी पहन मंडी समिति में ड्यूटी कटवाने पहुंचे ‘दूल्हे राजा’

doohle-raja

आगरा, रिप्पपब्लिक समाचार, संवाददाता : नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में आगरा में कल चार मई को मतदान होगा। मतदान के लिए बुधवार को कर्मचारियों की पार्टी रवाना हो जाएगी। आगरा में मंडी समिति स्थल में सैकड़ों पोलिंग पार्टियों के बीच एक मतदान कर्मी को देखकर लोग अचानक से चौक गए। यह मतदान कर्मी दूल्हे की ड्रेस में मंडी समिति पहुंचा था। जानकारी करने पर पता चला कि देर रात को इस मतदान कर्मी की शादी हुई थी और आज बुधवार सुबह उसकी विदाई होनी थी।

मतदान के लिए लगी थी ड्यूटी

इस कर्मी को मतदान के लिए ड्यूटी पर जाना था। लेकिन वह दूल्हे के लिबास में ही मंडी समिति स्थल पहुंचा और अपनी ड्यूटी कटवाने के लिए प्रयास में जुट गया , जबकि दूल्हे के लिबास में आए मतदान कर्मी की ड्यूटी काट दी गई। दूल्हे के लिबास में मंडी समिति स्थल में पहुंचे इस व्यक्ति को देखकर चारों तरफ चर्चाओं का दौर शुरू हो गया और कई लोग तो हंसी ठहाके लगा कर हंसने भी लगे और कई लोग आपस में एक दूसरे से मजाक करते दिखे ।

मतदान के लिए कसी कमर

चार मई को मतदान के लिए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। यमुनापार की मंडी समिति से पोलिंग पार्टियां रवाना हो गईं है । जनपद आगरा को 41 जोन और 128 सेक्टर में बांटा गया है। आगरा प्रशासन ने 1515 पोलिंग बूथ, 383 मतदान केंद्रों पर 10 हजार कर्मियों की ड्यूटी लगाई है। ताजनगरी में 100 केंद्र संवेदनशील हैं, जहां अतिरिक्त फोर्स की व्यवस्था की गई है। अति संवेदनशील मतदान केंद्रो पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी।

मतदान स्थल से दो सौ मीटर दूर लगेंगे बस्ते

प्रत्येक बूथ पर दो सशस्त्रकर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं मतदान केंद्र के 200 मीटर दूरी पर बस्ते लगेंगे। नगर निगम के लिए 14, 49210 शहरी मतदान करेंगे। नगर निगम समेत 6 पालिका और 6 नगर पंचायतों के लिए 16,49,310 वोटर्स प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे। निकाय चुनाव में 30 सेक्शन पीएसी, 2769 सिपाही, 3030 हेड कांस्टेबल, इंस्पेक्टर-दरोगा 643 औऱ 3050 होमगार्ड्स की ड्यूटी भी लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी