चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को बुरी तरह हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को बुरी तरह हराया

आईपीएल 2023 के 12 वे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और उनका यह निर्णय बिल्कुल सही साबित हुआ। चेन्नई ने पहले बॉलिंग करते हुए मुंबई इंडियंस को केवल 157 रनों पर रोक दिया और मैच में अपनी पकड़ मजबूत की।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन हुआ और साथ ही बल्लेबाजों ने भी अपना दमखम दिखाया, हालांकि मुंबई इंडियंस ने डेवोन कौनवे को जल्द ही आउट कर दिया था। लेकिन अजिंक्य रहाणे की तेज 61 रन की पारी और ऋतुराज गायकवाड की शानदार 40 रनों की पारी में मैच का रुख चेन्नई की तरफ पूरी तरह से मोड़ दिया।

मुंबई का कोई भी बल्लेबाज नही चल पाया 

मुंबई इंडियंस की शुरुआत ठीक हुई थी। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गिर जाने के बाद मुंबई का कोई भी बल्लेबाज एक बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहा। कप्तान रोहित शर्मा को भी एक अच्छी शुरुआत मिली, उन्होंने 13 गेंदों पर 21 रन बनाए। और वहीं ईशान किशन (32), टिम डेविड (31) और तिलक वर्मा (22) भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नही कर पाए। जिसके चलते मुंबई इंडियंस केवल 157 रन ही बना सकी।

चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार गेंदबाजी

आईपीएल 2023 में अब तक की सबसे बड़ी 2 टीमों के बीच शनिवार को मुकाबला खेला गया और चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को धूल चटा दी। चेन्नई की गेंदबाजी बहुत ज्यादा अच्छी रही, गेंदबाजों ने मुंबई इंडियंस के किसी भी बल्लेबाज को सेट नही होने दिया और पूरे मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों पर दवाब बना कर रखा।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सर्वाधिक विकेट रविंद्र जडेजा (3) ने चटकाए और तुषार देशपांडे और मिचेल सैंटनर ने 2-2 विकेट लिए। सिसंद मंगला को भी एक विकेट मिला।

रहाणे की धुआंधार पारी की बदौलत सीएसके को मिली जीत

जब जेसन बेहरेनडॉर्फ ने डेवन कौनवे को शून्य पर बोल्ड कर दिया तब यह लगा कि शायद मुंबई इंडियंस इस मैच में वापसी कर सकती है लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अजिंक्य रहाणे तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने 7 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 27 गेंदों पर 61 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार