कोलकाता में दिखा शार्दुल का जलवा

कोलकाता में दिखा शार्दुल का जलवा

REPUBLIC SAMACHAR || ईडन गार्डस में चार साल बाद आईपीएल मैच खेला गया। दर्शक यहां देखने तो विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल और आंद्रे रसेल के चौके- छक्के आए थे, पर महफिल ‘लॉर्ड’ शार्दुल लूट ले गए। शार्दुल ठाकुर ने न सिर्फ सत्र का संयुक्त सबसे तेज पचासा ठोका बल्कि टीम की डूबती नैया को भी पार लगाया ।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर 81 रन से शाही जीत के साथ अपना खाता खोला। एक समय कोलकाता की आधी टीम 89 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी। तब शार्दुल (68) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 20 गेंद पर अर्धशतक जड़ दिया।

रिंकू सिंह ने भी 46 रन बना उनका बढ़िया साथ दिया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 47 गेंद में 103 रन जोड़ दिए। इससे टीम सात विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर बनाने में सफल रही।

आरसीबी की तरफ से व्यतिगत स्कोर केवल 23 रन

बेंगलुरु की टीम 205 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता के स्पिनरों की फिरकी में फंसकर 17.4 ओवर में 123 रन पर ही ढेर हो गई। उसके तीन शीर्ष बल्लेबाज कोहली (21), डुप्लेसिस (23) और माइकल ब्रेसवेल (19) के अलावा डेविड विली (20) और आकाश दीप (17) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए।

कोहली ने 2019 में कोलकाता के खिलाफ यहां खेले गए मुकाबले में शतक जड़कर टीम को जीतने दिलाई थी। पर इस बार कोहली की गिल्लियां 150वां मैच खेल रहे सुनील नारायन ने बिखेर दी। कोलकाता की स्पिन तिकड़ी वरुण चक्रवर्ती ने चार, सूयश शर्मा ने तीन और सुनील नारायण ने दो विकेट चटकाए। एक विकेट तेज गेंदबाज शार्दुल के खाते में गया।

विली ने दिए झटके

टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए उतरे कोलकाता को रहमानुल्लाह गुरबाज ने एक बार फिर तेज शुरुआत दिलाई। चौथे ओवर में डेविड विली ने वेंकटेश अय्यर (3). और मनदीप सिंह (0) की लगातार दो गेंदों पर गिल्लियां बिखेरकर कोलकाता को दो झटके दिए।

गुरबाज (57) डटे रहे जिससे पावरप्ले में टीम ने 47 रन बनाए। कप्तान नीतिश राणा (1) ने फिर निराश किया। गुरबाज ने रिंकू सिंह के साथ चौथे विकेट के लिए 42 रन जोड़े। खतरनाक होते गुरबाज को कर्ण ने आकाश दीप के हाथों कैच करवाकर उनकी पारी का अंत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार