Bihar : पुलिस की छापेमारी में गेहूं के ड्रम से निकले नोटों के बंडल

BHOJPUR-NEWS (2)

भोजपुर(बिहार),संवाददाता : आयकर विभाग द्वारा मारे गए छापो में रुपयों के बरामद होने की घटना तो आपने अक्सर सुनी और देखी होगी। बिहार के आरा में शुक्रवार को गेहूं के ड्रमो से नोटों के गड्डिया निकलने का प्रकरण सामने आया है। चोर की इस होशियारी को देखकर एक बार तो पुलिस कर्मी भी सन्न रह गए।

भोजपुर जिले की है घटना

यह मामला भोजपुर जिले का है। भोजपुर पुलिस ने गुजरात के सूरत में स्थित एक बड़ी कपड़ों की दुकान से चोरी गए करीब 36 लाख रुपये में से करीब 27 लाख 50 हजार रुपये नकद बरामद कर लिए गए हैं।
इसके साथ ही मुख्य अभियुक्त बिट्टू कुमार को भी पकड़ लिया गया है। पुलिस ने धनगाई थाना क्षेत्र के दलीपपुर गांव में छापेमारी की तो पुलिस के होश उड़ गए। घर में रखे अनाज (गेहूं) के ड्रमो में मुख्य अभियुक्त बिट्टू ने सारे रूपये छूपाकर रखे थे।

इस के पहले पुलिस ने उस गद्दे से करीब 8 लाख रुपये बरामद किए, जिस पर मुख्य अभियुक्त का पिता सोया था। भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में इसका खुलासा शुक्रवार किया।भोजपुर एस पी ने कहा कि इस प्रकरण में मुख्य आरोपित दलीपपुर निवासी बिट्टू कुमार, उसके पिता सत्येन्द्र नारायण चौधरी के अतिरिक्त गांव के मृत्युंजय कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पकड़े गए मृत्युंजय के पास से चोरी का मोबाइल भी बरामद किया गया था। बरामद रुपयों और मोबाइल समेत आरोपियो को गुजरात पुलिस को सौंप दिया गया है।चोरी हुए सारे रुपये बरामद हो गए हैं। दूसरी बार बरामद नोटों को प्लास्टिक के पॉलीथिन में लपेटकर ड्रम में रखा गया था।

यह है मामला

भोजपुर एसपी ने कहा कि 20 जून की शाम गुजरात पुलिस ने सूरत की एक बड़ी कपड़ों की दुकान से 36 लाख रुपये और मोबाइल चोरी के प्रकरण में संपर्क साधा था। गुजरात पुलिस की सूचना पर डीएसपी जगदीशपुर राजीव चन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। इस दौरान टीम ने मुख्य अभियुक्त बिट्टू कुमार के दलीपपुर गांव स्थित घर पर छापेमारी की थी। छापे के दौरान बिट्टू कुमार के पिता सत्येन्द्र नारायण चौधरी जिस गद्दे (बिस्तर) पर सोए थे, उसकी तलाशी ली गई थी। उसमें से 8 लाख रुपये बरामद होगये थे।

छापेमारी के दौरान बिस्तर के गद्दे के अंदर सिलाई कर छिपाए गए पांच-पांच सौ रुपये कुल सात लाख 94 हजार रुपये हज़ार रूपये बरामद किए गए थे। पुलिस ने मुख्य आरोपी बिट्टू कुमार के पिता सत्येन्द्र नारायण चौधरी को छापेमारी के समय गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपित के पिता की जानबकारी पर चोरी के मोबाइल के साथ दलीपपुर निवासी मृत्युंजय चौधरी को धर दबोचा था। टीम में धनगाई थानाध्यक्ष प्रदीप भास्कर के अलावा डीआइयू की टीम शामिल थी। गुजरात पुलिस भी पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार