ENG vs PAK : Chris Woakes ने World Cup में किया धमाका, एक झटके में पीछे छूटे इयान बॉथम और जेम्स एंडरसन

ENG-PAK

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2023 का अंत धमाकेदार जीत के साथ किया। ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले गए मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 93 रन से हार का स्वाद चखाया। क्रिस वोक्स ने पाकिस्तान के आखिरी बल्लेबाज हैरिस रऊफ को बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराते हुए इंग्लैंड की जीत पर मुहर लगाई। वोक्स ने रऊफ को पवेलियन भेजने के साथ ही वनडे वर्ल्ड कप में खास मुकाम भी हासिल कर लिया है।

वोक्स के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

क्रिस वोक्स ने रऊफ को आउट करते हुए एकदिवसीय विश्व कप में अपना 31 विकेट चटकाया। इसके साथ ही वह वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लिश टीम की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। वोक्स ने इस मामले में इयान बॉथम को पीछे छोड़ दिया है। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर के नाम 30 विकेट दर्ज हैं। वहीं, वोक्स जेम्स एंडरसन को पहले ही पीछे छोड़ चुके हैं, जिन्होंने विश्व कप में कुल 27 विकेट निकाले हैं।

डेविड विली ने भी किया गेंद से कमाल
इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने आखिरी मैच में डेविड विली ने शानदार गेंदबाजी से महफिल लूटी। विली ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 56 रन खर्च करते हुए तीन बड़े विकेट चटकाए। विली ने पाकिस्तान की पारी की दूसरी ही बॉल पर अब्दुल शफीक को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, फखर जमान को भी विली ने महज एक रन के स्कोर पर चलता किया। विली का तीसरा शिकार आगा सलमान बने। डेविड विली इंग्लैंड की ओर से वनडे क्रिकेट में 100 विकेट चटकाने वाले पहले बाएं हाथ के फास्ट बॉलर भी बन गए हैं।

इंग्लैंड ने दर्ज की एकतरफा जीत
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 93 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने स्कोर बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 337 रन लगाए। टीम की ओर से बेन स्टोक्स ने 84 रन की दमदार पारी खेली, तो जो रूट ने 60 रन का योगदान दिया।

338 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 244 रन बनाकर ढेर हो गई। टीम की ओर से आगा सलमान ने सर्वाधिक 51 रन बनाए, तो कप्तान बाबर आजम ने 38 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराने के साथ ही 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार