CII कुलेक्स देगा उपभोक्ताओ को बचत की सौगात

cii-coolex

लखनऊ,रिपब्लिक समाचार,सचिन शर्मा : सी.आई.आई यू.पी, ऐसी, फ्रिज तथा अन्य कूलिंग एप्लायंसेज पर आधारित अपनी वार्षिक प्रदर्शनी कूलेक्स के 23वें संस्करण का आयोजन आगामी शुक्रवार 14 अप्रैल से रविवार 16 अप्रैल 23 के मध्य होटल क्लार्क्स अवध में आयोजित करने जा रहा है।

कूलेक्स एक्सहिबिशन कूलिंग एप्लायंसेज तथा सम्बंधित उपकरणों की एक प्रौद्योगिकी आधारित प्रदर्शनी है जो न केवल बाजार में टिकाऊ और पर्यावरण अनुकूल प्रौद्योगिकी के विकास को बढ़ावा देती है बल्कि उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को बेहतर ढंग से समझने हेतु कंपनियों के साथ बातचीत करने के लिए एक मंच भी प्रदान करती है जिससे ऊर्जा की बचत करने वाली हरित-स्वच्छ प्रौद्योगिकी का लाभ उपभोगताओं को पहुंचाया जा सके।

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए श्री आकाश गोयनका, अध्यक्ष, सी.आई.आई. यू.पी. और निदेशक, शुभम गोल्डी मसाले प्राइवेट लिमिटेड ने कहा कि सी.आई.आई. कूलेक्स अपनी तरह का एक ऐसा शो है जो ब्रांड्स और उपभोक्ताओं को एक साथ एक मंच पर लाता है। COOLEX पिछले 22 वर्षों से इस क्षेत्र में ग्राहकों को शिक्षित करने और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

CII Coolex 2023 के इवेंट स्पांसर IFB Industries Ltd. ने कहा कि IFB हेवी ड्यूटी एयर कंडीशनर द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक कहीं अधिक उन्नत, तेज और स्वास्थ्य के अनुकूल है। इसका 7 स्टेज एयर ट्रीटमेंट हवा से धुआं, धूल, रसायन, गैस और सूक्ष्मजीवों को हटाकर उपभोक्ता के स्वास्थ्य की रक्षा करता है। क्यूलेक्स में, IFB एसी इंस्टालेशन पर विशेष छूट और ऑफर प्रदान करेगा, एक्सचेंज पर INR 12000 की छूट, 5000 तक की तत्काल छूट और CII कूलेक्स में बुकिंग के लिए विशेष ऑफर भी देगा।

हिताची एयर कंडीशनिंग कूलिंग तकनीक जलवायु के अनुकूल

प्रदर्शनी के सह-प्रायोजक, हिताची एयर कंडीशनिंग इंडिया लिमिटेड, ने उल्लेख किया कि उनकी कूलिंग तकनीक जलवायु परिस्थितियों के अनुकूल है जो उपभोक्ताओं को सर्वोत्तम स्वास्थ्य मानकों के अनुसार शीतलन सुविधा प्रदान करती है। हिताची प्रबंधन ने कहा कि टिकाऊ कूलिंग तकनीक का उत्पादकता बढ़ाने के साथ-साथ नींद की गुणवत्ता और नियमित फिक्स्चर पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। उन्होंने बताया की हिताची क्यूलेक्स उपभोक्ताओं हेतु विशेष छूट और ऑफर्स भी ला रही है।

सीआईआई कूलेक्स 2023 के एसोसिएट को-स्पॉन्सर, एल.जी. इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड का प्रतिनिधित्व करने वाले श्री शिखर रंजन ने कहा कि वे कूलेक्स में ग्राहकों के लिए कुछ कस्टमाइज्ड ऑफर ला रहे हैं। प्रौद्योगिकी के लिहाज से एल.जी. के पास पर्यावरण के अनुकूल और पर्यावरण के अनुकूल प्रौद्योगिकी के मामले में प्रतिस्पर्धी तकनीक है। वे अपने कूलिंग उपकरणों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित तकनीक भी शामिल कर रहे हैं।

श्रीमती स्मिता अग्रवाल, वाइस-चेयरपर्सन, सी.आई.आई. यू.पी. एवं सीएफओ और डायरेक्टर, पी.टी.सी. इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कहा कि, भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार दुनिया का 5वां सबसे तेजी से बढ़ता हुआ बाजार है। भारत में बाजार साल-दर-साल 15% की दर से बढ़ रहा है और COOLEX जैसे आयोजन निर्माताओं के साथ-साथ ग्राहकों दोनों के लिए फायदे का सौदा है। एक ओर जहां निर्माता सीधे ग्राहकों तक पहुंचता है, वहीं दूसरी ओर, ग्राहकों को कंपनियों से इतने व्यापक विकल्प और प्रत्यक्ष जानकारी मिलती है।

उन्होंने कहा कि आई.एफ.बी, हिताची, लॉयड, तथा एल.जी. के अलावा मितुबिशी इलेक्ट्रिकल्स, बी.पी.एल, केल्विनेटर, सर्वोकॉन, डाइकिन, ब्लू स्टार जैसे ब्रांड भी अपनी नवीनतम कूलिंग तकनीकों का प्रदर्शन करने के लिए क्यूलेक्स में भाग ले रहे हैं।

उन्होंने उपभोक्ताओं से यह भी अनुरोध किया की होटल क्लार्क्स अवध में 14 से 16 अप्रैल के मध्य आयोजित होने वाली क्यूलेक्स प्रदर्शनी में अधिक से अधिक संख्या में आ कर डिस्कोउन्ट्स और ऑफर्स का लाभ उठाएं तथा प्रतिदिन निश्चित उपहार जीतने का मौका पाएं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार