कांग्रेस विधायक पर एफआईआर,JDS विधायक अयोग्य करार

KARNATAK-CONGRESS1

बेंगलुरु(कर्नाटक),रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : कर्नाटक पुलिस ने को कांग्रेस विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा और उनके बेटे व कांग्रेस के पूर्व विधायक शमनूर मल्लिकार्जुन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उन पर मतदाताओं को उपहार बांटने का आरोप लगा है।

दावणगेरे जिले के केटीजे नगर पुलिस थाने में यह मुकदमा दर्ज किया गया। दावणगेरे दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की स्थानीय महिलाओं ने मुफ्त उपहार बांटने पर शमनूर शिवशंकरप्पा के खिलाफ अपना गुस्सा प्रकट किया। महिलाओं ने बताया कि दावणगेरे में ग्रामीणों ने विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा और उनके बेटे व कांग्रेस नेता शमनूर मल्लिकार्जुन की ओर से वितरित उपहारों को आग में जला दिया।

कर्नाटक हाईकोर्ट ने राज्य के तुमकुरु ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से जनता दल (सेकुलर) के विधायक डीसी गौरीशंकर स्वामी को चुनावी कदाचार के एक प्रकरण में अयोग्य ठहराया। हालांकि, अदालत ने अयोग्यता को एक महीने के लिए निलंबित करते हुए स्वामी को सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल करने का समय दिया है । चुनाव में हारे भाजपा प्रत्याशी बी सुरेश गौड़ा ने आरोप लगाया था कि वर्ष 2018 के चुनाव में मतदाताओं को फर्जी बीमा बांड बांटकर स्वामी ने कथित तौर पर चुनावी गड़बड़ी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार