CSK vs GT: चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात को दी करारी शिकस्त

csk-gt

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार, स्पोर्ट्स डेस्क : चेपॉक के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स की फिल्म सुपरहिट रही। आईपीएल 2023 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में सीएसके ने डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को 15 रनो से हार का स्वाद चखा दिया। इस जीत के साथ ही माही की येलो आर्मी रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल में कदम रख दिया है। वहीं, गुजरात की टीम दूसरे क्वालिफायर में मुंबई और लखनऊ के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ेगी।

चेन्नई के बल्लेबाजों ने जमाया रंग

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बैट्स मैन ने शानदार ढंग से रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने शुरुआत किया । दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.3 ओवर में 87 रन जोड़े। रुतुराज के बल्ले से इस सीजन की चौथी फिफ्टी निकली। वहीं, कॉनवे ने 40 रन का योगदान दिया। आखिरी ओवरों में रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों पर 22 रन बनाये जिसके चलते सीएसके की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 172 रन बनाने में सफल रही।

173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टीम की शुरुआत बेहद निराशा जनक रही और साहा महज 12 रन बनाकर आउट हो गए । वहीं, कप्तान हार्दिक पांड्या भी केवल 8 रन ही बना सके। दासुन शनाका 17 रन , तो किलर मिलर केवल चार रन बनाकर रवींद्र जडेजा के हाथो आउट हो गए । 88 रनो के स्कोर पर चार विकेट खोने के बाद गुजरात की उम्मीदें अभी भी बनी थीं, क्योंकि क्रीज पर शुभमन गिल खड़े हुए थे। जबकि , अगले क्षण ही मैच की पूरी तस्वीर बदल गई और चेन्नई सुपर किंग्स के 14 करोड़ के गेंदबाज ने गुजरात को बैकफुट पर पीछे कर दिया।

गिल के विकेट ने पलट दी बाजी

शुभमन गिल 38 गेंदों का सामना करने के बाद 42 रन बनाकर क्रीज पर सामान्य नजर आ रहे थे। गिल अच्छी लय में दिख रहे थे और गुजरात की पारी को संवारने में जुटे हुए थे। ऐसे में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दीपक चाहर को फिर से अटैक पर लगाया और 14 करोड़ के गेंदबाज ने आते के साथ ही मैच की पूरी कहानी पलट दी। दीपक ने आते के साथ ही पहली ही बॉल पर शुभमन गिल को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया । गिल के आउट होते ही मैच की पूरी तस्वीर बदल गई। इसके बाद गुजरात ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और देखते ही देखते पूरी टीम 157 रन बनाकर आउट हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार