दीपिका पल्लीकल ने बदल दी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की तकदीर

dinesh-dipika

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव से भरा रहा। कार्तिक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते हुए कई शानदार और यादगार पारियां खेली है। साल 2018 में निदहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने 8 गेंद पर 29 रन की ऐसी यादगार पारी खेली जिसके कारण उनके फैंस आज भी उस दिन को याद करते रहते है।

इस मैच में दिनेश कार्तिक ने अंतिम गेंद पर छ्क्का मारते हुए टीम इंडिया को निहास ट्रॉफी का चैंपियन बना दिया था। साल 2004 में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले दिनेश कार्तिक ने आखिरी बार टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप मैच खेला था।

जब दिनेश कार्तिक ने निकिता से शादी रचाई

वर्ष 2007 में जब टीम इंडिया टी20 विश्व कप चैंपियन बनी थी तो उस टीम में भी दिनेश कार्तिक मौजूद थे। इसी वर्ष कार्तिक ने अपनी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी किया । दिनेश ने मुंबई में अपनी शादी की थी, जबकि शादी के पांच वर्षो बाद निकिता और कार्तिक के रिश्तों में खटास आने लगी। खबरें यह भी आने लगी की निकिता को दिनेश कार्तिक के साथ खेलने वाले क्रिकेटर मुरकली विजय से प्यार हो गया। कार्तिक ने साल 2012 में निकिता को तलाक दे दिया और निकिता ने मुरकली विजय से शादी कर ली और अब दोनों के तीन बच्चे हैं।

देवदास बन गए थे कार्तिक
कार्तिक की जिंदगी से निकिता के जाने का दिनेश कार्तिक की जिंदगी पर बुरा असर पड़ा। निकिता के जाने से वो पूरी तरह टूट चुके थे। उनके फिटनेस ट्रेनर ने दिनेश कार्तिक के बुरे दौर को याद करते हुए जानकारी दिया ” दिनेश एक समय जिम जाना भी बंद कर दिया था। मुझे दिनेश की चिंता हुई और मैं दिनेश के घर गया। जब मैं उनके घर गया तो देखा कि वो दाढ़ी बढ़ा कर देवदास की तरह कमरे में बैठे थे।” इसके बाद ट्रेनर ने दिनेश कार्तिक को जिम जाने की सलाह दी और वो बड़ी मुश्किल से माने। इसके बाद उनकी मुलाकात दीपिका पल्लीकल से हुई।

जिंदगी की नई शुरुआत किया दिनेश

कार्तिक ने एक बार फिर नई जिंदगी जीने की ठान ली और उनकी नजदीकियां स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल के साथ बढ़ गई। दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। इसके बाद वर्ष 2015 के अगस्त महीनें में दोनों ने शादी रचा लिया । कबीर पल्लीकल कार्तिक और जियान पल्लीकल कार्तिक के नाम से उन्हें दो जुड़वा बेटे हैं। दीपिका पल्लीकल की मुलाकात के बाद दिनेश कार्तिक की न सिर्फ निजी जिंदगी बेहतर हुई बल्कि उन्हें क्रिकेट के मैदान में शानदार जलवा बिखेर कर दोबारा टीम इंडिया में जगह बना लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म कंगना रनौत का बड़ा ऐलान, चुनाव जीती तो बॉलीवुड छोड़ दूंगी