हरिद्वार : फर्जी शैक्षिक प्रमाण के चलते ग्राम प्रधान अयोग्य घोषित

investigation-certificate

हरिद्वार,रिपब्लिक समाचार,संवाददाता : मामले में कोटा मुरादनगर के ही मुजम्मिल अली की ओर से निर्वाचित ग्राम प्रधान शाहजहां के नामांकन पत्र में लगाए गए कमला देवी जूनियर हाई स्कूल के शैक्षिक योग्यता का प्रमाण फर्जी होने के आरोप लगाते हुए कोर्ट में मुक़दमा दर्ज़ कराया था।

जांच में प्रमाण पत्र निकले फर्जी

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के बहादराबाद ब्लॉक में क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोटा मुरादनगर की ग्राम प्रधान शाहजहां के द्वारा लगाए गए शैक्षिक प्रमाण पत्रो की जब जाँच अधिकारियो द्वारा की गयी जांच में प्रमाण पत्र फर्जी निकले हैं। जिसके बाद उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा की कोर्ट की ओर से निर्वाचित ग्राम प्रधान को अयोग्य घोषित कर दिया रिपेार्ट जिला पंचायत राज अधिकारी को भेज दी गई है।

हरिवरा जिले के कोटा मुरादनगर के ही मुजम्मिल अली की ओर वर्तमान ग्राम प्रधान शाहजहां के नामांकन पत्र में लगाए गए कमला देवी जूनियर हाई स्कूल के शैक्षिक योग्यता का प्रमाण फर्जी होने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में वाद दायर कर किया था। जिस पर ग्राम प्रधान शाहजहां द्वारा किसी प्रकार का कोई सबूत अपने पक्ष में प्रस्तुत नहीं कर सकी ।

इसके अतिरिक्त जिला विद्यालय निरीक्षक सहारनपुर, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बलिया खेड़ी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहारनपुर, सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) सहारनपुर मंडल और संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य की ओर से अपनी रिपोर्ट में शैक्षिक प्रमाण पत्रों को फर्जी प्रमाण पत्र कहा है।

कहा गया कि ग्राम प्रधान शाहजहां ने स्कूल से कभी कोई शिक्षा ग्रहण नहीं किया है। एसडीएम ने प्रथम दृष्टया शैक्षिक प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने पर ग्राम प्रधान शाहजहां को ग्राम पंचायत कोटा मुरादनगर के प्रधान पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब आगे की कार्रवाई जिला पंचायत राज अधिकारी और जिलाधिकारी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म