गोवा विधानसभा चुनाव: भाजपा की सूची में दो जोड़ों के नाम, उपमुख्यमंत्री की पत्नी का निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

bjp-flag

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को भाजपा द्वारा घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची में राणे और मोनसेरेट के दो जोड़े शामिल हैं। उपमुख्यमंत्री चंद्रकांत कावलेकर की पत्नी सावित्री ने भी टिकट के लिए दावा पेश किया था, लेकिन उनका नाम उस सूची में नहीं था जिसके बाद उन्होंने घोषणा की कि वह निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ेंगी। गोवा में 14 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए सत्तारूढ़ दल ने 40 में से 34 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की।

इन जोड़ों को मिला टिकट

फिलहाल बीजेपी के दोनों विधायकों अतानासियो मोनसेरेट और जेनिफर मोनसेरेट को टिकट दिया गया है. एक और ‘पावर कपल’ स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे और उनकी पत्नी दिव्या को भी टिकट मिल गया है। दिव्या राणे राजनीति में एक नई शुरुआत कर रही हैं। तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की मृत्यु के बाद 2019 में कांग्रेस के टिकट पर पणजी उपचुनाव जीतने वाले अतानासियो मोनसेरेट उसी वर्ष भाजपा में शामिल हो गए थे।

उनके साथ, मोनसेरेट की पत्नी जेनिफर सहित कांग्रेस के नौ अन्य विधायक, जिन्होंने तालेगाओ सीट का प्रतिनिधित्व किया, भगवा पार्टी में शामिल हो गए। दंपति आगामी चुनाव अपनी मौजूदा सीटों से लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म