यूपी विधानसभा चुनाव: बगावत के बवंडर को रोकने के लिए कल बरेली आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

National President JP Nadda

विधानसभा का टिकट कटने के बाद लखनऊ और दिल्ली में बीजेपी में बगावत का बवंडर पहुंच गया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव समेत प्रदेश के कई पदाधिकारी नाराज अपनों को मनाने और बगावत रोकने के लिए बरेली पहुंचेंगे। इनवर्टिस विश्वविद्यालय में भाजपा मंडल के चारों जिलों के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। बागी नेताओं को समझाया जाएगा। उन्हें अनुशासन का पाठ भी पढ़ाया जाएगा।

भाजपा ने पिछले दिनों जिले की सात विधानसभा के टिकट जारी किये थे। इसमें कैंट से भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और मौजूदा विधायक राजेश अग्रवाल, बिथरी से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा पप्पू भरतौल के टिकट काट दिये थे। इसके बाद सोशल मीडिया पर दोनों के समर्थकों ने पार्टी हाईकमान के निर्णय के विरोध में तमाम पोस्ट किये। विरोध के सुर उठ रहे थे कि मीरगंज विधायक डीसी वर्मा के टिकट के विरोध में भी लोगों ने फेसबुक पर पोस्ट करने शुरू कर दिये। तीन दिन तक रोकने के बाद भाजपा हाईकमान ने मंगलवार को बहेड़ी से राजस्व मंत्री छत्रपाल सिंह और भोजीपुरा से विधायक बहोरन लाल मौर्य के टिकट फाइनल कर दिये।

भोजीपुरा से टिकट की दावेदारी कर रहे ब्लाक प्रमुख योगेश पटेल ने भी बगावत का बिगुल बजा दिया। ऐसे में जिले में बिगड़ते भाजपा के माहौल को भांपने और उसे कंट्रोल करने में जिले से लेकर क्षेत्र तक के नेता सफल नहीं हो पाये। मामला लखनऊ से दिल्ली तक गरमाता चला गया। इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा। राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ, क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, प्रदेश के सह महामंत्री संगठन कर्मवीर सिंह समेत शाहजहांपुर, बदायूं, पीलीभीत और बरेली जिले के अध्यक्ष, संयोजक और प्रभारी बुलाये गये हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा नेताओं के साथ मंथन कर चुनावी रणनीति तैयार करेंगे। पार्टी नेताओं की बगावत से हुये डैमेज को कंट्रोल करने के लिये बागी नेताओं से भी बात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार