गृह मंत्रालय हनुमान जयंती को लेकर अलर्ट

hanuman-jayanti (2)

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : रामनवमी के मौके पर देश में कई भागो में हिंसा भड़की थी। रामनवमी के अवसर पर हुई हिंसा को देखते हुए अब केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। गृह मंत्रालय ने अब हनुमान जयंती को लेकर एडवाइजरी जारी किया है। एडवाइजरी में सभी राज्यों से कानून-व्यवस्था शांति पूर्ण बनाए रखने को कहा गया है।

मंत्रालय ने हनुमान जयंती की तैयारी को लेकर सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी कर दी गई है। राज्य सरकारों को कानून और व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है। इसके अतिरिक्त त्योहार का शांतिपूर्ण पालन करने और समाज में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले असमाजिक तत्वों की निगरानी करने को भी कहा है।

पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने सख्त रुख दिखाया है। कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार से पूछा कि हनुमान जयंती को देखते हुए राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिएआपने क्या कदम उठाया हैं। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को हनुमान जयंती के मौके पर शांति बनाए रखने में पुलिस की सहायता के लिए केंद्रीय बलों की मांग करने का निर्देश दिया है।

जबकि कि हाईकोर्ट ने मंगलवार को राज्य सरकार को रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी थी। हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवज्ञानम और हिरणमय भट्टाचार्य की पीठ ने राज्य सरकार को इस संदर्भ में एक पूरक हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया था , जिसमें रिसड़ा में हिंसा के कारणों के बारे में जानकारी मांगी गई थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म