गुरु कृपा ही सर्वोपरि : गुरुदेव अरविंद श्रीमाली

ARVIND-SHRI -MALI

लखनऊ, अमित चावला : गुरु ज्ञान देते हैं। गुरु की कृपा से पंगु भी पर्वत पार कर लेता है। व्यक्ति जीवन में तभी सफलता प्राप्त कर सकता है, जब वह अपने को गुरु से एकाकार कर ले l यह बातें आज अंतर्राष्ट्रीय सिद्धाश्रम साधक परिवार लखनऊ द्वारा आयोजित तीन दिवसीय गुरु पूर्णिमा साधना शिविर के अंतिम दिवस पर गुरुदेव अरविंद श्रीमाली ने साधकों और शिष्यों को प्रवचन करते हुए कहीं।

गुरुदेव अरविंद ने साधकों का आवाहन करते हुए कहा कि गुरु तो सदा ही शिष्य का उद्धार करने को तत्पर है ,आवश्यकता इस बात की है कि शिष्य स्वयं को तैयार करें। दीक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए गुरुदेव अरविंद जी ने कहा कि शिष्य के दुखों का हरण दीक्षा के माध्यम से होता है। शिष्य को समय-समय पर अपनी समस्या के अनुसार विशेष शक्तिपात युक्त दीक्षा लेते रहना चाहिए। आज के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शिष्यों ने भाग लिया। आयोजन समिति के अध्यक्ष अजय सिंह, सतीश टंडन व अन्य।पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म