भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा विश्वकप 2023 का फाइनल

विश्वकप-2023

15 नवम्बर विश्वकप 2023 का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था, जिसमे भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों करारी शिकस्त दी थी, वहीं दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया, जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीका को हरा दिया और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने अभी तक इस विश्वकप में कोई भी मुकाबला नही हारा है

रोहित शर्मा की अगुआई वाली इस टीम ने विश्वकप 2023 के सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है, और भारतीय टीम ने लगभग सभी टीमों को अब तक बहुत बुरी तरह से हराया है, भारत का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत नजर आ रहा है, सभी खिलाड़ी अपना काम बखूबी कर रहे है।

रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल हो सकते है X फैक्टर

इस विश्वकप में भारत को तेज शुरूआत देने जिम्मा रोहित ने खुद उठाया है, और अभी तक वह अपने मंसूबों में सफल हुए है, रोहित ने इस विश्वकप में 10 पारियों में 28 छक्कों और 62 चौकों की मदद से 550 रन बनाए है, जिसमे 1 शतक और 3 अर्धशतक शामिल है।

ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले में अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई थी, 293 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन पर 7 विकेट गवां दिए थे, लेकिन मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर नाबाद 201* रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी।

टॉस बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

बड़े मुकाबलों में अक्सर टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने को वरीयता देती है, क्युकी चेस करते वक्त उन पर दवाब न बने तो ऐसे में टॉस भी एक महत्वपूर्ण पहलू साबित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार