इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में 6 फलस्तीनियों को उतारा मौत के घाट-हमास

ISRAEL-HAMAS-WAR (31)

नब्लस, एएफपी : इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में अब तक 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इस बीच, दोनों में चार दिनों के लिए युद्ध विराम हुआ है। वहीं, हमास के नेतृत्व वाले स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायली सैनिकों ने शनिवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में छह फलस्तीनी नागरिकों को मार डाला। मंत्रालय ने आगे कहा कि क्षेत्र के उत्तर में फलस्तीनी सशस्त्र समूहों के गढ़ जेनिन के पास कबातिया में एक 25 वर्षीय डॉक्टर की उसके घर के बाहर हत्या कर दी गई।

जेनिन में भारी संख्या में मौजूद हैं इजरायली सेना
वहीं, घटना स्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने शनिवार को समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि इजरायली सेना जेनिन के सार्वजनिक अस्पताल और इब्न सिना क्लिनिक को घेर रही थी और कुछ सैनिक एम्बुलेंस की तलाशी ले रहे थे। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि जेनिन में बड़ी संख्या में बख्तरबंद वाहनों के साथ इजरायली सेना ने घुसपैठ कर लिया है और गोलीबारी में चार लोगों की मृत्यु हो गई।

इजरायली अधिकारियों के मुताबिक, पिछले माह सात अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर सीमा पार से किए गए हमलों के बाद से ही वेस्ट बैंक में लगातार हिंसा में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। वहीं, इजरायल के जवाबी कार्रवाई में अब तक 15,000 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर नागरिक हैं। इधर, फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि वेस्ट बैंक में लगभग 230 फलस्तीनियों को इजरायली निवासियों और सैनिकों ने मौत के घाट उतार दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार