जनपद के विकास में प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग जरूरी- जिलाधिकारी

MAU-NEWS

मऊ, संवाददाता : बीते शुक्रवार को जिलाधिकारी प्रवीण मिश्र की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी प्रवीण मिश्र ने जिला शांति समिति के सदस्यों से परिचय प्राप्त कर अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि उस शहर का विकास तब तक नहीं हो सकता जब तक उस शहर के लोग सहयोग नहीं करेंगे।उन्होंने नोएडा में अपने कार्यकाल का अनुभव साझा करते हुए बताया कि नोएडा का विकास एक दिन में नहीं हुआ, निरंतर प्रयासों तथा वहां के स्थानीय लोगों के सहयोग से विकास को एक दिशा मिल पायी।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई पीस कमेटी की बैठक

उन्होंने जनपदवासियों से अपेक्षा किया कि विकास की कड़ी में जनपद के प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग होना अति आवश्यक है। उन्होंने बताया कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने व आम जनमानस को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रकार की योजनाओं से किस प्रकार लाभान्वित किया जाए, इस पर विस्तृत रूप से चर्चा करना तथा पीस कमेटी के सदस्यों एवं संभ्रांत व्यक्तियों के सुझाव भी प्राप्त करना है।

बैठक के में शामिल पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे ने अपने संबोधन में बताया कि जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने में जनपद के प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग अपेक्षित है, जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में अतिक्रमण पर भी चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि अतिक्रमण हटाने का मुख्य कारण यह होता है कि मार्ग को जाम से मुक्त किया जा सके।

आए दिन दुर्घटना हो रही हैं, दुर्घटनाओं को कम किए जाने व शहर को सुंदर बनाए जाने के उद्देश्य से अतिक्रमण हटाया जाना आवश्यक हो जाता है। इसमें प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग होना चाहिए। उन्होंने बताया कि शहर में तथा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों का गंदगी के कारण भी विकास में अवरोध पैदा होता है, यदि प्रत्येक व्यक्ति साफ सफाई पर ध्यान देने लगे तो आपका अपना शहर स्वच्छ और सुंदर तथा विकास के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ेगा।

पीस कमेटी ने पूरा सहयोग करने का दिया आश्वासन

पीस कमेटी के संयोजक भरत ने बताया कि जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने में पीस कमेटी पूरा सहयोग करेगी। उन्होंने बताया कि शहर के अलावा दोहरीघाट के क्षेत्र में अत्यधिक जाम लगने के कारण आम जनमानस को काफी समस्या होती है। जिससे मुक्ति हेतु विशेष प्रयास की आवश्यकता है।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विजेंद्र कुमार, नगर क्षेत्राधिकारी अंजनी कुमार पांडे, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका दिनेश कुमार समस्त थाना अध्यक्ष सहित पीस कमेटी के सदस्य एवं अलग-अलग क्षेत्रों के सभासद तथा संभ्रांत व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म