खैबर पख्तूनख्वा में हुई मुठभेड़ में 8 आतंकवादी ढेर

militant-operation

खैबर पख्तूनख्वा (पाकिस्तान), एजेंसी : खैबर पख्तूनख्वा के दक्षिण वजीरिस्तान प्रान्त जिले के जरमिलन क्षेत्र में शनिवार को अधिकारियों के साथ आतंकवादियों की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान मुठभेड़ में 8 आतंकवादी मारे गए हैं। इसकी जानकारी डॉन अखबार ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के सूत्रों ने दी है। सेना की मीडिया प्रकरण की शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा कि इस घटना में दो सुरक्षा अधिकारियो की भी मृत्यु हो गई हैं।

दो सुरक्षा अधिकारियो की भी मौत

ISPR के मुताबिक , दो सैनिक, कुर्रम जिले के पाराचिनार निवासी 25 वर्षीय लांस नायक शोएब अली और लक्की मरवत जिले के निवासी 22 वर्षीय सिपाही रफी उल्लाह कथित रूप से मारे गए थे। डॉन के मुताबिक , ISPR ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि आतंकवादी जो सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय हैं और निर्दोष लोगों की हत्या कर रहे हैं, उनकी बंदूकें और गोली बारूद जब्त कर लिया गया हैं।

डॉन की खबर के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने मंगलवार को केपी के बाजौर जिले के लोएसुम क्षेत्र में एक आईबीओ के दौरान तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। जबकि सोमवार को केपी के बन्नू जनपद में एक आईबीओ के दौरान तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है ।

देश में कानून और व्यवस्था की स्थिति पिछले कुछ महीनों में काफी खराब हो गई है क्योंकि आतंकवादी संगठन देश भर में हमले करते रहते हैं। प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने पिछले वर्ष नवंबर में वार्ता समाप्त होने के बाद से हमलों को तेज कर दिया है, मुख्य रूप से केपी पुलिस और अफगानिस्तान की सीमा से लगे क्षेत्रों पर आतंक कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म