किसानों के दिल्ली कूच के चलते बंद की गई सड़को को खोलने का काम शुरू

SINGHU-BORDER

नई दिल्ली, आनंद सिंह : दिल्ली बॉर्डर के पास किसानों के दिल्ली कूच करने के एलान को लेकर बंद किए गए रोड को खोलने का कार्य किया जा रहा है। पश्चिमी दिल्ली के टीकरी बॉर्डर और बाहरी दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर सड़कों को खोलने का कार्य किया जा रहा है। सीमेंट से लगी बैरिकेडिंग को क्रेन से हटाई जा रही है। इसके साथ ही सीमेंट से बनाए बड़े गतिअवरोधक बुलडोजर से हटाए जा रहे हैं।

सिंघु बार्डर पर अर्थमूवर की ओर से दिल्ली से हरियाणा की ओर जाने वाले लोगों के लिए सर्विस लेन को खोला जा रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, जल्द ही हरियाणा से दिल्ली की ओर जाने वाली सर्विस लेन को भी आम लोगों के लिए खोल दी जाएगी। इससे खासकर आसपास के लोगों को काफी राहत मिलेगी।

जल्द ही और सड़कें भी खुलेंगी
पुलिस सूत्रों के अनुसार जल्द ही हरियाणा से दिल्ली की ओर जाने वाली सर्विस लेन को भी लोगों के लिए खोल दिया जाएगा । लेकिन दोनों तरफ केवल एक लेन ही खोली जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह कार्रवाई दिल्ली पुलिस आयुक्त के आदेश पर की जा रही है। इस कार्य वाही के होने से आसपास के लोगों ने राहत की सांस लिया है। लेकिन सीमा स्थित दुकानदारों व स्थानीय लोगों ने इस कार्रवाई का स्वागत किया।

वहीं, कुंडली इंडस्ट्रियल एरिया क्षेत्र में कार्यरत मजदूरों के अनुसार कि कई फैक्ट्रियों में कच्चे माल की किल्लत शुरू हो गई थी। जिस के कारण कार्य प्रभावित हो रहा था। अब सीमा पर दोनों तरफ से एक- एक लेन खुलने से उनके बीच एक उम्मीद जगी है कि जल्द ही कच्चा माल आने के कारण फैक्ट्री का कार्य सामान्य हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान