एनआईए ने नार्को-टेरर फंडिंग मामले में चार संपत्तियां की कुर्क

JAMMU-KASHMIR

श्रीनगर, संवाददाता : कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले फंडिंग नेटवर्क को समाप्त करने की दिशा में एक बड़े कदम उठाते हुए (एनआईए) ने हंदवाड़ा नार्को-आतंकवाद प्रकरण में चार संपत्तियों को कुर्क कर लिया है और नकद धनराशि जब्त की है। ये संपत्ति दो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा ( लश्कर) और हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) से जुड़ी हुई हैं।

जानकारी के अनुसार, एनआईए द्वारा कुपवाड़ा जिले की हंदवाड़ा तहसील में चार आरोपियों की संपत्तियों को कुर्क कर लिया गया है, जिसमें यूए (पी) अधिनियम की धारा 25 के अंतर्गत कुल 2.27 करोड़ रुपये नकद भी जब्त कर लिए गए हैं।

कुर्क की गई अचल संपत्तियों में आरोपी मुनीर अहमद पांडे का एक मंजिला घर, अफाक अहमद वानी का दो मंजिला घर, घर और इस्लाम उल हक का दो मंजिला घर शामिल और सलीम अंद्राबी का घर हैं। मामले में अब तक कुल 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसमें एनआईए ने 15 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान