लीस्टर मेयर पद को खत्म करूंगी : रीता पटेल

rita-patel

ब्रिटेन,एजेंसी : मेयर पद की उम्मीदवार रीता पटेल खुद मेयर पद को खत्म करने की पक्षधर हैं,और रीता पटेल ने वादा किया है कि अगर वह मेयर का चुनाव जीत जाती हैं तो वह सबसे पहला कार्य इस पद को खत्म करने का करेंगी।

मेयर पद को खत्म करने की उठ रही मांग

ब्रिटेन के लीस्टर शहर के मेयर पद की रेस में भारतीय मूल के दो व्यक्ति शामिल हैं। ब्रिटेन में अगले माह में स्थानीय निकाय के चुनाव होने वाले हैं। जिनके लिए लीस्टर शहर से कंजर्वेटिव पार्टी की तरफ से भारतीय मूल के संजय मोधवाडिया मेयर पद के उम्मीदवार हैं। वहीं लेबर पार्टी की पूर्व पार्षद रीता पटेल भी इस बार मेयर पद के उम्मीदवार की रेस में हैं। जबकि वह निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरेंगी। रीता पटेल रुशे मीड इलाके से पार्षद हैं। वहीं संजय मोधवाडिया नॉर्थ एविंगटन से सभासद हैं।

जबकि लीस्टर में मेयर पद को ही खत्म करने की मांग उठ रही है। जबकि लीस्टर शहर में कई लोग मांग कर रहे हैं कि मेयर पद को खत्म किया जाए और उसकी जगह काउंसिल लीडर सिस्टम को शुरू कर दिया जाए। लोगों का कहना है कि लीडर काउंसिल की व्यवस्था ज्यादा लोकतांत्रिक और जवाबदेय है। मेयर पद की प्रत्याशी रीता पटेल खुद मेयर पद को खत्म करने की पक्षधर हैं और उन्होंने वादा किया है कि अगर वह मेयर बन जाती हैं तो वह सबसे पहला कार्य इस पद को खत्म करने का करेंगी।

वहीं संजय मोधवाडिया एक बिजनेसमैन हैं और उनका जोर मेड इन लीस्टर ब्रांड बनाने पर है ताकि दुनियाभर में लीस्टर की छवि को बेहतर बनाया जाये । लीस्टर के मौजूदा मेयर पीटर सोल्सबे ने रीता पटेल के लेबर पार्टी से निकाले जाने पर निराशा जाहिर किया था । आप को ज्ञात होगा कि रीता पटेल उन चार पार्षदों में शामिल हैं, जिन्होंने बीते माह मेयर पद को खत्म करने का समर्थन करने के लिए छह महीने के लिए पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था । पीटर सोल्सबे बीते 12 वर्षो से लीस्टर के मेयर पद पर काबिज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार