‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ वाले कपल बोमन-बेली से मिले पीएम मोदी

pm-modi (4)

मुदुमलाई,एनएआई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ऑस्कर विजेता डॉक्यूमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के सितारों बोमन और बेली जोड़े से मुलाकात किया। तस्वीरों में पीएम नरेंद्र मोदी को दो अलग-अलग लुक फोटो में देखा जा सकता है।

इंटरनेशनल बिग कैट्स एलायंस (IBCA) की हुई शुरुआत

पहली तस्वीर में, उन्हें बेली जोड़े के साथ वार्ता करते हुए एक सफेद कुर्ता और पायजामा और काली जैकेट पहने देखा जा सकता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बोमन और बेली से मुलाकात के बारे में बताया।और अगली तस्वीरों में उन्हें जंगल सफारी के लिए खाकी रंग की शर्ट, पैंट और टोपी पहने देखा जा सकता है। अवैध शिकार एवं अवैध वन्यजीव व्यापार पर रोक लगाने के उद्देश्य से, उन्होंने कर्नाटक में इंटरनेशनल बिग कैट्स एलायंस (IBCA) की स्थापना की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘प्रोजेक्ट टाइगर के 50 वर्ष पूरे होने के समारोह’ का भी उद्घाटन किया। कार्यक्रम के समय उन्होंने टाइगर रिजर्व के प्रबंधन प्रभावी मूल्यांकन के 5वें चक्र की रिपोर्ट ‘अमृत काल का विजन फॉर टाइगर कंजर्वेशन’ का विमोचन किया। उन्होंने अखिल भारतीय बाघ अनुमान (5वां चक्र) की सारांश रिपोर्ट भी जारी किया । पीएम मोदी ने प्रोजेक्ट टाइगर के 50 वर्ष पूर्ण होने पर एक स्मारक सिक्का भी निर्गत किया।

डायरेक्टर कार्तिकी गोंसाल्विस की एलिफेंट व्हिस्परर्स की प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा है। ये एक शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म है, जिसमें कहा गया है कि कैसे एक बुजुर्ग दम्पति बोमन और बेली, रघु नाम के एक छोटे हाथी के बच्चे की देखभाल करते हैं। फिल्म में इनके बीच के बॉन्ड को दिखाया गया है। मार्च में आयोजित 2023 ऑस्कर में बेस्ट शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री के लिए अकादमी पुरस्कार जीता, प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है । फिल्म ये नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग की जी रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार