लखनऊ ने बचाया आईपीएल 2023 का सबसे छोटा टोटल

लखनऊ ने बचाया आईपीएल 2023 का सबसे छोटा टोटल

REPUBLIC SAMACHAR || गेंदबाजों की कमी गेंदबाजी के चलते लखनऊ सुपर जायंट्स बुधवार को 154 रन का छोटा स्कोर बचाने में सफल रही। खासतौर पर अफगानिस्तान के नवीन उल हक और आवेश खान ने खासा प्रभाव छोड़ा। नवीन का विकेट नहीं मिला पर उन्होंने सिर्फ 19 रन दिए। वहीं आवेश ने तीन विकेट चटकाए। लखनऊ ने राजस्थान रॉयल्स से यह मुकाबला 10 रनों से जीता।

बड़ी साझेदारी

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। लखनऊ के काइल मायर्स (51) ने दो जीवनदान का फायदा उठाने वाले कप्तान लोकेश राहुल (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। सुपरजाइंट्स की रन गति पर अश्विन और ट्रेंट बोल्ट ने अंकुश लगाया। हांलाकि लखनऊ निकोलस पूरन (29) और मार्कस स्टोइनिस (21) के बीच पांचवें विकेट की 45 रन की साझेदारी से स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में सफल रही।

कैच छूटे

संदीप शर्मा के ओवर में यशस्वी जायसवाल ने एक्सट्रा कवर पर लखनऊ के कप्तान लोकेश राहुल का आसान कैच टपकाया। काइल मायर्स ने बोल्ट पर पारी का पहला छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में राहुल दूसरी बार भाग्यशाली रहे। इस बार मिड ऑफ पर जेसन होल्डर ने उनका कैच छोड़ा। सुपरजाइंट्स ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 37 रन बनाए। मायर्स ने होल्डर पर छक्के के साथ आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया।

लखनऊ जैसी शुरुआत

राजस्थान की शुरुआत भी लगभग लखनऊ की तरह ही रही। उसके सलामी बल्लेबाजों जोस बटलर (40) और यशस्वी जायसवाल (44) ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। मगर मैच के 12वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने यशस्वी को शॉर्ट थर्ड मैन पर आवेश खान के हाथों कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी।

राजस्थान लड़खड़ाया यशस्वी के आउट होते ही राजस्थान की पारी लड़खड़ा गई। टीम ने 104 रन तक तीन विकेट और गंवा दिए। ये जोस बटलर, संजू सैमसन और शिमरन हेटेमेयर के विकेट थे। इसके बाद राजस्थान की रीड़ पूरी तरह टूट गई।

अंतिम ओवर

अंतिम ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। रियान पराग और देवदत्त पडिक्कल क्रीज पर थे। मगर आवेश खानं ने कसी गेंदबाजी करते हुए इस ओवर में पहले देवदत्त पडिक्कल को कैच आउट कराया। उसके बाद खेलने उतरे ध्रुव जुरेल भी अगली ही गेंद पर हूडा को कैच थमाकर चलते बने और राजस्थान बराबरी करने से 10 रन पीछे रह गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार