बेंगलुरु में चेन्नई का जलवा कायम

बेंगलुरु में चेन्नई का जलवा कायम

रनों की बरसात

रनों की बरसात के बीच चेन्नई सुपरकिंग्स बेंगलुरु में ‘किंग’ बनकर उभरा। चेन्नई ने सोमवार को पहली पारी में 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु विस्फोटक शुरुआत के बावजूद 218 रन तक ही पहुंचा और आठ रन से हार गया।

बेंगलुरु ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई ने डेवोन कॉन्वे के 45 गेंद पर 83 और शिवम दुबे के 27 गेंद पर 52 रनों की धमाकेदार पारियों की बदौलत सत्र का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है। इससे पहले हैदराबाद ने कोलकाता के विरुद्ध 228 रन बनाए थे।

अच्छी साझेदारी

रुतुराज गायकवाड़ महज तीन रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बन बने। इसके बाद कॉन्वे और अजिंक्य रहाणे (37 रन, 20 गेंद) ने दूसरे विकेट के लिए ताबड़तोड़ 43 गेंद पर 74 रन जोड़ बेंगलुरु का पहले गेंदबाजी लेने का फैसला गलत साबित कर दिया।

अजिंक्य को हसरंगा ने बोल्ड कर दिया। फिर आए शिवम दुबे जिन्होंने छक्कों की बरसात कर दी। उन्होंने चौके सिर्फ दो लगाए जबकि छक्के पांच। उनके साथ कॉन्वे ने भी हाथ खोले और पारी में छह छक्के और छह चौके जड़े। इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए महज 37 गेंद पर 80 रन की साझेदारी कर चेन्नई का बड़ा स्कोर सुनिश्चित कर दिया। चेन्नई के शुरुआती छह ओवर में एक विकेट पर 53 रन थे जबकि बाद के 15 ओवरों में छह विकेट खोकर 173 रन कूट दिए।

बेंगलुरु की अच्छी कोशिश

बाद में खेलने उतरे बेंगलुरु ने जबरदस्त पलटवार किया। डु प्लेसिस (33 गेंद, 62 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (36 गेंद, 76 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 61 गेंद पर 126 रन जोड़ चेन्नई के पसीने छुड़ा दिए। एक समय बेंगलुरु का स्कोर 12 ओवर में दो विकेट पर 141 रन था। मगर इसके बाद 13वें ओवर में ग्लेन और 14वें ओवर में डुप्लेसिस आउट हो गए।

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद पर 28 रन बना उम्मीदें जगाए रखीं। मगर वह भी आउट हो गए और बची-खुची उम्मीदें भी खत्म हो गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खत्म हुआ हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविच का रिश्ता? करोड़ों की मालकिन हैं कंगना रनौत बिना किस-इंटिमेट सीन 35 फिल्में कर चुकी हूं इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने रिटायरमेंट का किया ऐलान ‘विराट के खिलाफ रणनीति बनाएंगे… : बाबर आज़म