पंजाब किंग्स के घर में गुजरात टाइटंस की जीत

पंजाब किंग्स के घर में गुजरात टाइटंस की जीत

शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी से गुजरात टाइटंस ने गुरुवार को पंजाब किंग्स को उसके घर में रोमांचक मुकाबले में छह विकेट से पराजित किया। मौजूदा चैंपियन ने 154 रन का लक्ष्य 19.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। गिल ने 67 रन की पारी खेली। उन्होंने ऋद्धिमान साहा (30) के साथ पहले विकेट के लिए 48 की साझेदारी की। डेविड मिलर ने नाबाद 17 रन बनाए। राहुल तेवतिया ने चौके के साथ गुजरात को तीसरी जीत दिलाई।

इससे पहले मोहित शर्मा की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से गुजरात ने पंजाब को आठ विकेट पर 153 रन पर रोक दिया। बल्लेबाजी के मुफीद पिच पर शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन (08) और युवा ओपनर प्रभसिमरन सिंह धमाल नहीं दिखा सके और सस्ते में आउट हो गए। मैथ्यू शॉर्ट 36 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

अंतिम 5 ओवरों में पंजाब ने गंवाए 4 विकेट

पंजाब किंग्स ने अंतिम पांच ओवर में 54 रन जोड़कर चार विकेट गंवाए। इसमें से दो खिलाड़ी 20वें ओवर में रन आउट हुए। इस स्कोर में उसके विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने 25 जबकि सैम कुरेन और शाहरुख खान ने 22-22 रन का योगदान दिया। पंजाब ने पहले 10 ओवर 75 रन और फिर अगले 10 ओवर में 78 रन बनाए।

राशिद की गुगली में फंसे शॉर्ट

दो विकेट गिरने के बावजूद मैथ्यू शॉर्ट ने रन गति पर को बरकरार रखा था। जिससे पावरप्ले में पंजाब किंग्स का स्कोर दो विकेट पर 52 रन था। मगर राशिद ने अपने पहले ही ओवर में खूबसूरत गुगली से शॉर्ट की पारी का अंत किया। लेग स्पिन के खिलाफ शॉर्ट का औसत 14.5 का है। उन्होंने 104 गेंद खेली हैं और 116 रन बनाए हैं।

मोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच

3 साल बाद हरियाणा के गेंदबाज मोहित शर्मा ने वापसी की, मोहित ने 4.50 की इकोनामी से 4 ओवर में केवल 18 रन दिए और 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके। आपको बता दें कि मोहित शर्मा ने इससे पहले आईपीएल मुकाबला 2020 में खेला था। उसके बाद से मोहित शर्मा बेंच पर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार