Uttarkashi : मां अन्नपूर्णा के शीतकालीन मंदिर का होगा निर्माण

UTTRAKHAND-NEWS

उत्तरकाशी, संवाददाता : गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की तर्ज पर अब डोडीताल में स्थित मां अन्नपूर्णा के शीतकालीन मंदिर का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए केलशू घाटी के अगोड़ा गांव के ग्रामीणों ने तैयारी शुरू कर दिया है। ग्रामीणों ने शीतकालीन मंदिर के निर्माण के लिए गंगोत्री विधायक से भी सहायता मांगी है।

अगोड़ा गांव के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान मुकेश पंवार के नेतृत्व में गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने मुलाकात की। ग्रामीणों ने कहा कि डोडीताल में भी मां अन्नपूर्णा मंदिर के कपाट गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की तरह 6 माह के लिए खुलते हैं। गणेश चतुर्थी को कपाट 6 माह के लिए बंद हो जाते हैं। उसके बाद 6 माह के लिए मां अन्नपूर्णा की विशेष पूजा के लिए शीतकाल में कोई मंदिर नहीं है।

ऐसे में श्रद्धालु मां अन्नपूर्णा के दर्शन से वंचित रह जाते हैं। इसलिए इस बार ग्रामीणों ने बैठक कर अगोड़ा गांव में मां अन्नपूर्णा के शीतकालीन मंदिर के निर्माण का निर्णय लिया। इस मंदिर निर्माण के लिए ग्रामीणों ने विधायक से मदद मांगी है। विधायक सुरेश चौहान ने ग्रामीणों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। इस अवसर पर संजय पंवार,अनोज पंवार ,सुमन पंवार, कमल सिंह रावत, अंबिका, दीपा, बचनी देवी, जयेंद्र सिंह, गोविंद सिंह आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SC बोला- रामदेव और आचार्य बालकृष्ण अदालत में पेश हों पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान