शराब नीति घोटाला : मनीष सिसोदिया को ईडी ने किया गिरफ्तार

Manish-Sisodia-

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,ब्यूरो : तिहाड़ में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत पर आज सुनवाई होनी से पूर्व ही ईडी ने सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी से पूर्व सीबीआई ने सिसोदिया कथित शराब घोटाले के तहत गिरफ्तार किया था। ईडी ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई से एक दिन पूर्व यह कार्रवाई की है। गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई के बाद अब ईडी ने सिसोदिया के खिलाफ कार्रवाई की है। तिहाड़ जेल में ईडी की टीम औपचारिक तौर पर गिरफ्तारी के लिए दस्तावेजी कार्रवाई कर रही है। जैसा की ज्ञात है कि दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया को हिरासत में लिया था। गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया को पांच दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था। उन्हें चार मार्च को अदालत में पेश किया गया था, विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने केंद्रीय एजेंसी को दो और दिनों के लिए अपनी रिमांड पर भेज दिया था।

छह मार्च को हुई सुनवाई में कोर्ट ने 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था,जबकि उनकी जमानत याचिका पर कल यानी शुक्रवार को सुनवाई होनी थी। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है ‘मनीष को पहले CBI ने गिरफ़्तार किया। CBI को कोई सबूत नहीं मिला, रेड में कोई पैसा नहीं मिला। कल बेल पर सुनवाई है। कल मनीष छूट जाते। तो आज ED ने गिरफ्तार कर लिया। इनका एक ही मकसद है- मनीष को हर हालत में अंदर रखना। रोज नये फर्जी मामले बनाकर। जनता देख रही है। जनता जवाब देगी’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार