नाइजीरिया : ट्रेन से टकराई यात्री बस, छह लोगों की मौत

train-bus accident

अबुजा, एपी : नाइजीरिया के लागोस (Lagos) में गुरुवार को ट्रेन बस से टकरा जाने के कारण भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में छह लोगों की मृत्यु हो गई, लेकिन दर्जनों लोग घायल हो गए। देश की आपातकालीन प्रतिक्रिया एजेंसी ने यह जानकारी उपलब्ध कराई है। आपातकालीन प्रतिक्रिया एजेंसी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बस सरकारी कर्मचारियों को कार्य पर ले जा रही थी, इसी दौरान वह इन्टरसिटी ट्रेन से टकरा गई ।

बस चालक के लापरवाही से हुई दुर्घटना

नाइजीरिया की राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख इब्राहिम फारिनलोय ने कहा, “अब तक इस हादसे में 84 लोगों को जिंदा बचा कर अस्पताल ले जाया गया है। इस हादसे में छह लोगों की मृत्यु हो गई है, जिसमें अस्पताल में भर्ती लोग मरने वालो भी शामिल हैं।” उन्होंने कहा कि सभी घायल बस में सवार थे , लेकिन ट्रेन में सवार किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। फारिनलोय के मुताबिक बस सरकारी कर्मचारियों को कार्य पर ले जा रही थी। इसी दौरान लागोस के इकेजा इलाके में इंटर सिटी ट्रेन से टकरा गई।

लागोस स्टेट इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के सचिव ओलुफेमी ओके-ओसानिनटोलू ने कहा कि इस दुर्घटना में शामिल बस चालक ने ट्रैफिक सिग्नल की अनदेखी की थी। ओके-ओसानिनटोलू ने कहा कि यह घटना बस चालक की लापरवाह ड्राइविंग के कारण हुई है। स्थानीय निवासियों के अनुसार , नाइजीरियाई शहरों में ट्रेन और ट्रक दुर्घटनाएं आम हैं। यहां पर आमतौर पर यातायात नियमों का सही से पालन नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा कि नाइजीरिया के सबसे बड़े शहर और वाणिज्यिक केंद्र लागोस में यह एक गंभीर समस्या हैं। विगत के वर्षों में अधिकारियों ने सड़क और इस प्रकार की दुर्घटना को नियंत्रण करने के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार