गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पीठ की हुई सफल सर्जरी

jaspreet-bumrah

नई दिल्ली,रिपब्लिक समाचार,स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पीठ की सर्जरी का सफल इलाज पूर्ण हो चुका है। वह पीठ की चोट से निजात पाने के लिए न्यूजीलैंड में सर्जरी करवाने गए थे, जहां उनका इलाज सफलता पूर्वक हुआ। पिछली बार बुमराह ने सितंबर 2022 में इंटरनेशनल मैच खेला था। जिसके बाद से पीठ की चोट की वजह से वह टी20 विश्व कप जैसे टूर्नामेंट मैच नहीं खेल सके थे।

आगामी 6 महीने तक नहीं बन सकते टीम इंडिया का हिस्सा

सफल सर्जरी के बाद उम्मीद है कि इस वर्ष के अंतिम माह में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप टूर्नामेंट में वो टीम का हिस्सा बनने के लिए पूर्ण रूप से फिट हो सकते है ,लेकिन एकदिवसीय विश्व कप का आयोजन अक्टूब-नवंबर में भारत में होने वाला है। समाचार एजेंसी एनएआई के अनुसार , अगले 6 महीने तक जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सकते हैं। इसका अर्थ यह है कि वो आगामी एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के लिए शामिल नहीं हो सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार , वह आईपीएल 2023 के बाहर हो सकते हैं। बुमराह पीठ की सर्जरी नूजीलैण्ड में कराने के लिए तैयार हैं। ऐसे में उनके WTC फाइनल 2023 खेलने पर अनिश्चितता बनी हुई है। जसप्रीत बुमराह जून महीने में होने जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी मैच नहीं खेल सकेंगे ।

बुमराह वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट टेस्ट सीरीज मैच नहीं खेल नहीं सके . वह चोट के चलते आईपीएल 23 से बाहर हो गए थे।इस समय जसप्रीत बुमराह इस समय अपनी बीमारी से लड़ रहे हैं. ऐसे में उनके आगे विश्व कप 23 से पहले फिट होने की कठिन चुनौती है।

जसप्रीत बुमराह की अंततराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में वो 30 टेस्ट, 72 एकदिवसीय और 60 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पंजाब से किसानों का दिल्ली कूच पाकिस्तान में गठबंधन सरकार तय Paytm पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, क्या अब UPI भी हो जाएगी बंद ? लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान राहुल गांधी की इस बात से नाराज थे नीतीश कुमार